1 करोड़ के सांड को देखने के लिये उमड़ी भीड़, जानिये क्या है खास, जो इतनी है कीमत?

krishna (1)

बंगलुरु में 4 दिवसीय कृषि मेले का आयोजन किया गया है, जिसमें आस-पास के जिलों से किसान अपने पशुओं को लेकर पहुंचे हैं, वहीं बोरेगौड़ा अपने साढे 3 साल के सांड को लेकर भी इस कृषि मेले में शामिल हुए हैं।

New Delhi, Nov 15 : कर्नाटक की राजधानी बंगलुरु के कृषि मेले में 1 करोड़ का सांड चर्चा का विषय बना हुआ है, मेले में पहुंचे लगों ने सांड के साथ सेल्फी ली, तो सांड की कीमत 1 करोड़ होने की खास वजह है उसकी हल्लीकर नस्ल, जो कि मवेशियों में सबसे उन्नत नस्ल मानी जाती है, वहीं सांड के मालिक ने बताया कि इसके सीमेन की बहुत मांग है, लिहाजा इसकी एक डोज एक हजार रुपये में बेचता हूं।

कृषि मेला
बंगलुरु में 4 दिवसीय कृषि मेले का आयोजन किया गया है, जिसमें आस-पास के जिलों से किसान अपने पशुओं को लेकर पहुंचे हैं, वहीं बोरेगौड़ा अपने साढे 3 साल के सांड को लेकर भी इस कृषि मेले में शामिल हुए हैं, उन्होने बताया कि वो अपने सांड को कृष्णा नाम से बुलाते हैं।

1 करोड़ कीमत
सांड के मालिक बोरेगौड़ा ने बताया कि इस सांड की कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है, सांड हल्लीकर नस्ल का है, जो मवेशियों के लिये सबसे बेहतरीन माना जाता है, उन्होने बताया कि इसके सीमन की डिमांड बहुत ज्यादा रहती है, लिहाजा एक खुराक एक हजार रुपये में बेचते हैं।

सेल्फी ले रहे लोग
आपको बता दें कि मेले में सांड का क्रेज ऐसा है कि लोग उसके साथ सेल्फी ले रहे हैं, जिसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं, कृष्णा की खुराक भी जबरदस्त है, इसके साथ ही इसके रखने में भी बोरेगौड़ा काफी खर्च करते हैं, उन्होने बताया कि रोजाना इसकी खुराक पर 2 से ढाई हजार रुपये खर्च करते हैं।