लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, अब बुधवार को ही हो सकेगा काम

Banks Strike

26 मार्च को महीने का चौथा शनिवार है, इस वजह से बैंक नहीं खुलेंगे, इसके बाद 27 मार्च को साप्ताहिक अवकाश की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

New Delhi, Mar 26 : बिहार में बैंक को लेकर बड़ी खबर है, दरअसल प्रदेश में शनिवार 26 मार्च से लेकर मंगलवार 29 मार्च तक बैंक बंद रहेंगे, इस अवधि में किसी भी तरह का बैंकिंग कार्य नहीं होगा, बैंक के लगातार 4 दिन तक बंद होने से आम लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, बैंकबंदी के कारण सभी जरुरी काम अब 30 मार्च से ही निपटाये जा सकेंगे, पैसे निकालने के साथ ही पैसे जमा करना और लोन से संबंधित काम इस दौरान बाधित रहेंगे, लगातार 4 दिनों तक बैंकों के बंद होने को लेकर आम लोगों को पहले ही सतर्क कर दिया गया था, ताकि वो अपना जरुरी काम निपटा लें, बैंक बंद होने की वजह से उन्हें परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

क्या है
26 मार्च को महीने का चौथा शनिवार है, इस वजह से बैंक नहीं खुलेंगे, इसके बाद 27 मार्च को साप्ताहिक अवकाश की वजह से बैंक बंद रहेंगे, 28 और 29 मार्च को बैंक यूनियन ने हड़ताल की घोषणा कर रखी है, जिसमें सभी बैंक कर्मचारी शामिल होंगे, इस वजह से बैंक बंद रहेंगे।

हड़ताल ने बढाई परेशानी
दो दिवसीय हड़ताल ने आम लोगों की समस्या को और बढा दिया है, बैंक कर्मचारी यूनियन अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का ऐलान पहल ही कर रखा है, इसके बावजूद इसे टालने की कोशिश नहीं की जा रही है।

कामकाज प्रभावित
एसबीआई ने कहा कि बैंक यूनियन की ओर से किये जाने वाले हड़ताल की वजह से 28 और 29 मार्च को बैंकों में कामकाज प्रभावित रहेगा, एसबीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि हमारी तरफ से पूरी कोशिश की जाएगी, कि ग्राहकों को इस दौरान किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े, दो दिवसीय बैंक हड़ताल की घोषणा ऑल इंडिया बैंक कर्मचारी एसोसिएशन जैसे संगठनों ने की है, अप्रैल में भी छुट्टियों की वजह से बैंक 15 दिन बंद रहेंगे।