आज से 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द ही निपटा ले पूरा काम, पढिये पूरी खबर

दिसंबर में 16 दिन बैंक बंद रहेंगे, जिसमें 4 छुट्टी रविवार की है, इनमें कई छुट्टियां लगातार भी पड़ी है, इसी महीने क्रिसमस का त्योहार है।

New Delhi, Dec 24 : साल का आखिरी महीना अपने अंतिम सप्ताह में प्रवेश करने वाला है, अब इस साल में 8 दिन बचे हैं, इस बीच बैंक से जुड़े कई ऐसे काम हैं, जो इस महीने के अंत तक निपटा लेना जरुरी है। अगर आपका भी बैंक से जुड़ा कोई काम पेंडिंग है, तो फटाफट निपटा लें, क्योंकि आरबीआई की ओर से जारी छुट्टियों की सूची के मुताबिक आज से दिसंबर महीने में बैंक में 6 छुट्टियां लगेंगी, हालांकि इनमें से कई छुट्टियां स्थानीय है।

इस महीने 16 दिन बैंक बंद
दिसंबर में 16 दिन बैंक बंद रहेंगे, जिसमें 4 छुट्टी रविवार की है, इनमें कई छुट्टियां लगातार भी पड़ी है, इसी महीने क्रिसमस का त्योहार है, जिसकी छुट्टी लगभग पूरे देश के बैकों में रहती है, हालांकि आपको बता दें कि हर जगह बैंक 16 दिन बंद नहीं रहने वाले हैं, कई छुट्टियां स्थानीय होने के काण, स्थान विशेष पर ही बैंक बंद रहेंगे।

आरबीआई ने जारी की सूची
आरबीआई की गाइडलाइंस के मुताबिक रविवार के अलावा महीने के दूसरे तथा चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं, यहां आरबीआई की दिसंबर महीने की लिस्ट के साथ ये भी बताया जा रहा है कि किस दिन किस राज्य में बैंक बंद रहेंगे और कहां खुले रहेंगे, इसके आधार पर आप अपने बैंक से जुड़े काम-काज फटाफट निपटा लें, ताकि आपको कोई परेशानी ना हो।

दिसंबर में छुट्टियां
3 दिसंबर- फेस्ट ऑफ सेंट फ्रांसिस जेवियर (पणजी में बैंक बंद)
5 दिसंबर – रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
11 दिसंबर- शनिवार (महीने का दूसरा शनिवार)
12 दिसंबर- रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
18 दिसंबर- यू सो सो थाम की डेथ एनिवर्सरी (शिलांग में बैंक बंद)
19 दिसंबर – रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
24 दिसंबर – क्रिसमस फेस्टिवल (आइजोल में बैंक बंद)
25 दिसंबर- क्रिसमस (बंगलुरु और भुवनेश्नर को छोड़कर सभी जगह बैंक बंद), शनिवार (महीने का चौथा शनिवार)
26 दिसंबर- रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
27 दिसंबर- क्रिसमस सेलिब्रेशन (आइजोल में बैंक बंद)
30 दिसंबर- यू कियांग नांगबाह (शिलांग में बैंक बंद)
31 दिसंबर- न्यू ईयर्स इवनिंग (आइजोल में बैंक बंद)