ये भोजपुरी स्टार लड़ेंगे 2019 लोकसभा चुनाव, पार्टी और सीट का नाम आपको चौंका देगा

लॉलीपॉप लागेलू …. गाकर फेमस होने वाले भोजपुरी स्टार पवन सिंह बीजेपी से जुड़ चुके हैं, वो आरा लोकसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे हैं।

New Delhi, Oct 26 : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये राजनीतिक पार्टियां और प्रत्याशियों ने तैयारी शुरु कर दी है। राजनीतिक उठापटक और सियासी दांव पेंच के बीच कई फिल्मी सितारे भी इस बार किस्मत आजमाने के लिये तैयार हैं। दावा किया जा रहा है कि इस बार पहले से ज्यादा भोजपुरी स्टार चुनावी मैदान में उतरेंगे। मनोज तिवारी और रवि किशन तो पहले से राजनीति में सक्रिय हैं, और चुनाव लड़ भी चुके हैं, इस बार कई और भोजपुरी सितारे चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाते दिखेंगे, आइये आपको बताते हैं कि कौन-कौन भोजपुरी सितारा किस क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है।

मनोज तिवारी और रविकिशन
भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी ना सिर्फ बीजेपी के सांसद हैं, बल्कि दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, कहा जा रहा है कि इस बार भी वो दिल्ली से ही चुनाव लड़ेंगे। उनके अलावा रविकिशन 2014 में कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से चुनाव लड़े थे, हालांकि वो हार गये थे, लेकिन अब रविकिशन कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आ चुके हैं, वो अपने लिये जौनपुर से टिकट मांग रहे हैं, रविकिशन बीजेपी के लिये पूर्वांचल में स्टार प्रचारक हो सकते हैं।

दिनेश लाल निरहुआ
निरहुआ ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर लिया था, उससे पहले वो सपा के लिये प्रचार करते थे, दावा किया जा रहा था कि अखिलेश यादव ने उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट ऑफर किया था, लेकिन उन्होने लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही, दिनेश लाल यादव निरहुआ गाजीपुर या आजमगढ सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि अगर महागठबंधन हुआ, तो फिर ये सीट बसपा के खाते में जा सकती है, जिससे निरहुआ के टिकट पर संकट हो सकता है।

पवन सिंह
लॉलीपॉप लागेलू …. गाकर फेमस होने वाले भोजपुरी स्टार पवन सिंह बीजेपी से जुड़ चुके हैं, वो आरा सीट से टिकट की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि आरा सीट से केन्द्रीय मंत्री आरके सिंह सांसद हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि इस बार उन्हें सुपौल शिफ्ट किया जा सकता है, वो मूल रुप से सुपौल के ही रहने वाले हैं, ऐसे में इस सीट से पवन सीट बीजेपी के उम्मीदवार बन सकते हैं।

खेसारी लाल यादव
भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव पहले ही ऐलान कर चुके हैं, कि इस बार वो लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, कुछ दिन पहले उन्होने बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी से मुलाकात भी की थी, इससे पहले लालू प्रसाद यादव से भी मिलकर चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं, खेसारी का कहना है कि अगर राजद ने टिकट दिया तो ठीक नहीं तो निर्दलीय ही महाराजगंज सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। पिछले दिनों महाराजगंज के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के भतीजे के खिलाफ उन्होने रंगदारी मांगने का केस दर्ज करवाया था।

आम्रपाली दूबे
भोजपुरी एक्टरों के साथ आम्रपाली दूबे भी चुनावी मैदान में नजर आ सकती है, आम्रपाली सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर रही हैं, ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं, कि मूल रुप से गोरखपुर की रहने वाली एक्ट्रेस को यहीं से टिकट मिल सकता है। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने मनोज तिवारी को गोरखपुर से चुनाव लड़ाया था, हालांकि योगी आदित्यनाथ के सामने वो हार गये थे।