कातिल का कबूलनामा, अंकल पैसे मांग रहे थे इसलिये गला रेत दिया

Bhopal Crime1

कातिल राजू ने हत्या का आरोप कबूल करते हुए पुलिस के सामने बयान दिया है, कि उसने ही बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या की है।

New Delhi, Mar 11 : भोपाल के अवधपुरी इलाके के नर्मदा वैली कैंपस में रिटायर्ड एयरफोर्स अधिकारी जी के नायर और उनकी पत्नी गोमती नायर (रिटायर्ड नर्स) की हत्या मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। एमपी पुलिस के अनुसार बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या उनके करीबी राजू ने ही की थी। उधारी की रकम वापस मांगने पर दोनों के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद राजू ने पति-पत्नी दोनों की गला रेत कर हत्या कर दी और वहां से चलता बना।

हाई प्रोफाइल लाइफ जीना चाहता था कातिल
एमपी पुलिस के मुताबिक राजू नायर परिवार के साथ काफी समय से रह रहा था, वो उनकी तरह ही हाईप्रोफाइल लाइफ जीना चाहता था, MP Policeइसके लिये उसने जी के नायर के नाम से कई लोगों से कर्ज भी ले रखा था। पुलिस का दावा है कि हत्या के पीछे पैसा ही मुख्य वजह है, हालांकि राजू कुछ निजी कारणों का भी हवाला दे रहा है। फिलहाल कोर्ट ने राजू को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

कातिल ने आरोप कबूल किया
कातिल राजू ने हत्या का आरोप कबूल करते हुए पुलिस के सामने बयान दिया है, कि गुरुवार रात 9 बजे वो ग्वालियर से भोपाल आया था, Bhopal Crime2रात करीब 10 बजे वो नायर साहब के घर पहुंचा, जहां पर नायर साहब ने उसे घर के अंदर आने से मना कर दिया। फिर उसने बचपन से साथ रहने का हवाला देते हुए माफी मांगी, जिसके बाद उन्होने घर के भीतर आने दिया। मौका मिलते ही उसने दोनों की हत्या कर कुछ सामान चुरा कर चलता बना।

क्या हुआ था ?
पुलिस पूछताछ में राजू ने बताया कि जब अंकल ने घर के भीतर आने दिया, तो मैं अंकल के साथ ही पहली मंजिल पर गया, जहां सीढियों पर लगे बेड पर बैठ गया, Murderवहीं अंकल भी कुर्सी पर बैठे थे, रात के करीब 12 बज चुके थे, अंकल उधारी के पैसों का तकादा करने लगे। हम दोनों के बीच ऊंची आवाज में बात होने लगी, तभी मैं बाथरुम जाने के बहाने अंकल के पीछे गया और उनका गला पकड़ लिया। जिसके बाद वो छटपटाने लगे, वो चिल्ला रहे थे गोमती बचाओ, तभी मैंने चाकू निकाला और उनका गला रेत दिया।

आंटी भी आ गई
अंकल जमीन पर पड़े छटपटा रहे थे, तभी आंटी भी वहां पहुंच गई, इससे पहले कि वो चीखती, मैंने चाकू से उनके गले पर वार किया, Bhopal Crimeवो बेड पर गिर पड़ी, फिर उनका भी गला रेत दिया। कुछ देर बाद ही दोनों के शरीर में हरकतें होनी बंद हो गई, फिर नीचे आकर किचन में चाकू और अपना हाथ आराम से धोया। और अलमारी से सोने की चेन और 8 चूड़ियां उठाई, गैलरी का दरवाजा अटकाकर छज्जे पर से नीचे कूद गया।

हत्या की वजह निजी
डीआईजी धर्मेन्द्र चौधरी के मुताबिक राजू ने अपने बयान में हत्या की वजह रुपयों का विवाद और निजी कारण बताया है, Bhopal Crime3फिलहाल पुलिस राजू के बयानों की जांच कर रही है, वो सच बोल रहा है, या फिर किसी के कहने पर उसने हत्या की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

सवाल अभी भी बाकी
इस दोहरी हत्याकांड से पूरे इलाके में सनसनी है। लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ऐसा कौन सा निजी कारण है, MP Policeजो पुलिस जांच में साफ नहीं हो पाया है, या फिर पुलिस उसे सबके सामने नहीं लाना चाहती है। पुलिस ने आरोपी राजू को तीन दिन के रिमांड पर लिया है, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

डेढ लाख लिया था कर्ज
मृतक की बेटी ने बताया कि राजू की पत्नी को नायर ने 8 साल की उम्र से अपने घर पर रखा, उन्होने ही दोनों की शादी भी करवाई, rupeeराजू की बहन के शादी के समय उन्होने डेढ लाख रुपये कर्ज दिया था, ताकि वो उससे अच्छे से शादी कर सके। जी के नायर ने ही राजू को भेल में ठेका मजदूर रखवा दिया था, ताकि वो अपने घर-परिवार का खर्च उठा सके। नायर की बेटी के अनुसार पापा ने कभी राजू पर पैसे के लिये दबाव नहीं बनाया।

पड़ोसी ने सुनी थी चीखने की आवाज
वारदात वाली रात पड़ोसी ने भी चीखने की आवाज सुनी थी, पड़ोसी रत्ना ने बताया था कि रात करीब 12 बजे उनके घर से जोर-जोर से आवाज आ रही थी, mp police2हालांकि जी के नायर और उनकी पत्नी का उम्र हो जाने की वजह से अक्सर ऊंची आवाज में बात करते थे, रत्ना ने रात 12 बजे उनके घर फोन भी किया था, लेकिन किसी ने फोन रिसीव नहीं किया, कुछ देर बाद आवाज भी आनी बंद हो गई। जिसके बाद वो आराम से सो गये।