बीएचयू कैम्पस में बवाल- मामूली बात को लेकर शुरु हुए झगड़े में पेट्रोल बम चले, पुलिस बूथ और बाइक फूंक दी

बीएचयू – छात्रों ने सबसे पहले बिरला चौराहे से उपद्रव शुरु की, जैसे ही पुलिस को आगजनी की सूचना मिली, तुरंत 9 थानों की पुलिस फोर्स, सीओ भेलूपुर और एसडीएम के साथ- साथ एक कंपनी पीएसी और 3 वज्र वाहन मौके पर पहुंच गये।

New Delhi, Sep 25 : बीएचयू कैम्पस में सोमवार देर रात फिर माहौल एक बार बिगड़ गया, दरअसल मरीज के बेड ना होने की बात कहने पर शाम को पहले छात्रों ने जूनियर डॉक्टरों को पीट दिया, इसके बाद सारे जूनियर डॉक्टर इकट्ठे होकर छात्रों को पीटा। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। फिर देर रात बवाल बढा, एकत्रित छात्रों ने जमकर उपद्रव किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छात्रों ने किया बवाल
छात्रों ने एलडी गेस्ट के पास पुलिस बूथ में आग लगा दी, इसके साथ ही हिंदी विभाग के पास भी आगजनी की। इसके बाद कुछ छात्रों ने एसबीआई के एटीएम को तोड़ डाला और दो खड़ी बाइक में आग के हवाले कर दी, जिसके बाइक जलकर खाक हो गई। पेट्रोल बम के साथ-साथ फायरिंग भी की गई। पथराव के दौरान करीब आधा दर्जन छात्र घायल हो गये हैं। जिनका इलाज जारी है।

भारी पुलिस बल मौजूद
छात्रों ने सबसे पहले बिरला चौराहे से उपद्रव शुरु की, जैसे ही पुलिस को आगजनी की सूचना मिली, तुरंत 9 थानों की पुलिस फोर्स, सीओ भेलूपुर और एसडीएम के साथ- साथ एक कंपनी पीएसी और 3 वज्र वाहन मौके पर पहुंच गये। पुलिस माहौल को शांत करने और छात्रों को समझाने की कोशिश करती रही, लेकिन देर रात तक छात्र लाइट बंद करके तोड़-फोड़ करते रहे। वो गुरिल्ल वॉर की तरह पथराव कर रहे थे, जिसकी वजह से पुलिस बल भी उनके आगे जाने से हिचक रही थी।

क्यों हुआ विवाद ?
सर सुंदरलाल अस्पताल में 6ठें मंजिल पर मेल सर्जरी वॉर्ड में एक पेसेंट को भर्ती कराने को लेकर विवाद शुरु हुआ था। मरीज के साथ अस्पताल पहुंचे छात्र ने वॉर्ड में मौजूद एक जूनियर डॉक्टर से बेड दिलाने को कहा, इस पर जूनियर डॉक्टर ने बेड ना होने की बात कहते हुए उसे मना कर दिया, जिस पर दोनों के बीच तीखी नोंक-झोंक शुरु हो गई, जिसके बाद छात्र ने अपने कुछ दोस्तों को बुलाया और जूनियर डॉक्टर की पिटाई की और अस्पताल में तोड़-फोड़ करने लगे।

दोनों एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप
करीब आधे घंटे बाद कई जूनियर डॉक्टर इकट्ठा हुए और छात्रों की पिटाई कर दी। जिसके बाद माहौल अफरा-तफरी का हो गया। छात्रों के अनुसार डॉक्टरों ने उनकी पिटाई की, तो डॉक्टर छात्रों पर पिटाई का आरोप लगा रहे हैं, दोनों एक-दूसरे पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। नाराज छात्रों ने कैम्पस में जमकर उपद्रव मचाया। पुलिस मामला शांत है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।