यूपी के नये प्रभारी बन सकते हैं ये नेता, ओपी माथुर को करेंगे रिप्लेस ?

पिछले कुछ महीनों से उनके यूपी प्रभारी पद से हटने को लेकर भी चर्चा चल रही है, इस बार उनके गायब होने की वजह से फिर से उन चर्चाओं को बल मिल गया है।

New Delhi, Aug 12 : बीजेपी दो दिवसीय कार्य समिति की बैठक का आज आखिरी दिन है, शनिवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस समारोह में शिरकत किया था, इस दौरान उन्होने विपक्ष पर जमकर हमला बोला, और बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। बीजेपी कार्य समिति की बैठक में पार्टी के लगभग सभी विधायक, मंत्री और पदाधिकारी मौजूद रहे, बस एक खास चेहरा इस कार्यक्रम से दूर रहा, वो हैं, यूपी के बीजेपी प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ।

Advertisement

नहीं पहुंचे ओ पी माथुर
मेरठ में चल रही बीजेपी की प्रदेश कार्य समिति की बैठक में यूपी के प्रभारी और राज्यसभा सांसद ओ पी माथुर नदारद रहे, हालंकि वो कानपुर में हुए कार्य समिति की बैठक में मौजूद रहे थे। इस बार उनकी गैरमौजूदगी के बाद कई तरह के कयास लगने शुरु हो गये हैं।

Advertisement

चर्चा फिर से शुरु
आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से उनके यूपी प्रभारी पद से हटने को लेकर भी चर्चा चल रही है, इस बार उनके गायब होने की वजह से फिर से उन चर्चाओं को बल मिल गया है। मालूम हो कि ओपी माथुर मूल रुप से राजस्थान के रहने वाले हैं, और अमित शाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद उन्हें यूपी का प्रभारी बनाया गया था।

भूपेन्द्र यादव को मिली तरजीह
मेऱठ में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव को काफी तरजीह दी गऊ, वो भी राजस्थान से ही संबंध रखते हैं और राज्यसभा सांसद हैं, ओ पी माथुर की अनुपस्थिति और भूपेन्द्र यादव की उपस्थिति से वहां मौजूद लोगों में ये चर्चा भी होने लगी, कि यूपी के अगले प्रभारी भूपेन्द्र यादव हो सकते हैं, आपको बता दें कि भूपेन्द्र यादव को अमित शाह का करीबी माना जाता है, वो वर्तमान में बिहार के प्रभारी हैं।

जाटों को साधने की कोशिश
बीजेपी कार्य समिति की बैठक में कार्यक्रम स्थल पर पूर्व पीएम और रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह के पिता चौधरी चरण सिंह का भी कटआउट लगाया गया था, जिससे माना जा रहा है कि बीजेपी चौधरी चरण सिंह के नाम का इस्तेमाल कर जाट वोटों को अपने फेवर में लाने की कोशिश कर रही है। लोकसभा चुनाव में अभी 8-9 महीने का समय है, लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से ही तैयारी में जुट गई है।