बैटरी खोजने के लिये खोदा खेत, मिली लव मैरिज करने वाली लड़की की डेड बॉडी

begusarai

मृतका ने अपने प्रेमी पति कुणाल और उसके परिजनों के खिलाफ दो महीने पहले ही दहेज प्रताड़ना, यौन शोषण और हत्या की धमकी देना का आरोप लगा कर मामला दर्ज करवाया था।

New Delhi, Feb 20 : माता-पिता से बगावत कर अपने प्रेमी से शादी करने वाले लड़की का शव सोमवार सुबह एक खेत से बरामद किया गया है। प्रियंका कुमार की हत्या करने के बाद उसके शव को खेत में गाड़ दिया गया था, सोमवार सुबह को अज्ञात शव के रुप में डेडबॉडी की बरामदगी की गई, लेकिन जब बॉडी को अस्पताल लाया गया तो मृतका की पहचान सुधीर मिश्रा की 22 वर्षीय बेटी प्रियंका कुमार के रुप में हुई, फिर परिजनों ने भी उनकी पहचान की। मृतका ने अपने प्रेमी पति कुणाल और उसके परिजनों के खिलाफ दो महीने पहले ही दहेज प्रताड़ना, यौन शोषण और हत्या की धमकी देना का आरोप लगा कर मामला दर्ज करवाया था।

ई-रिक्शा की बैटरी खोजने के दौरान मिली लाश
बेगूसराय के नौलखा मंदिर के पास खेत में ये लाश गड़ी हुई थी। दरअसल खेत का मालिक राजकुमार अपने खेत की ताजा खुदाई देखी । begusarai2सोमवार सुबह उसके पड़ोसी की ई-रिक्शा की बैटरी चोरी हो गई थी, राजकुमार को लगा कि कहीं चोर बैटरी उसके खेत में तो नहीं गाड़ गया। इसी वजह से उसने ताजी खुदाई वाली जगह पर खुदाई करना शुरु किया, तो वहां लाश होने का अंदेशा हुआ, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने डेड बॉडी को बाहर निकाला।

कहीं प्यार की सजा तो नहीं मिली
आपको बता दें कि मृतका प्रियंका ने अपने गांव के ही अशोक सिंह के बेटे कुणाल कुमार से शादी की थी, दोनों परिवार को शादी पर ऐतराज था, begusarai4लेकिन लड़की ने घर वालों से बगावत कर कुणाल से अगस्त 2017 में रांची के पहाड़ी मंदिर में जाकर शादी कर ली। दिसंबर 2017 तक वो अपने पति कुणाल के साथ ही रांची और दिल्ली में रही, फिर पति ने भी उन्हें डराना और धमकाना शुरु कर दिया। दरअसल प्रियंका को उसके ससुराल वाले भी एक्सेप्ट करने के लिये तैयार नहीं थे।

पति के खिलाफ मुकदमा
प्रियंका कुमार को पति कुणाल की दिसंबर में दूसरी शादी होने की जानकारी मिली, जिसके बाद वो तुरंत बेगूसराय के मुफस्सिल थाने पहुंची, Bihar-Police-1वहां पर उसने पति और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, हत्या की धमकी और यौन शोषण का मामला दर्ज कराया। बताया जाता है कि पुलिस के दखल के बाद कुणाल की दूसरी शादी रुकी ।

प्रियंका से खुश नहीं थे कुणाल के परिजन
उन दिनों दिल्ली में रहने वाली प्रियंका कुमारी मामले में कार्रवाई और न्याय के लिये 3 फरवरी को डीआईजी के आदेश पर बेगूसराय एसपी आदित्य कुमार से मिलकर गुहार लगाई थी। begusarai3प्रियंका ने जब से पति और ससुराल वालों पर केस किया था, तब से वो ना तो अपने मायके गई थी और ना ही ससुराल ।

पति ने करवाया अबॉर्शन
एसपी ऑफिस में मृतका ने बताया था कि कुणाल ने उससे रांची के पहाड़ी मंदिर में शादी की थी, लेकिन उनकी शादी के सुसराल वाले खुश नहीं थे। begusarai5तीन बाद ही कुणाल भी उसे प्रताड़ित करने लगा था, इस दौरान वो प्रेग्नेंट भी हुई थी, लेकिन कुणाल ने चुपके से उसे दवा खिलाकर उसका अबॉर्शन कर दिया था। मामला दर्ज कराने के बाद कुणाल के घर वाले लगातार उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, ये एसपी ऑफिस में खुद प्रियंका ने कहा था, उन्होने बताया था कि उनके परिजन पैसे वाले हैं, वो कुछ भी करा सकते हैं।

हत्या से उठ रहे कई सवाल
आपको बता दें कि प्रियंका कुमार की हत्या पिटाई और गला दबा कर की गई है, डेड बॉडी को जहां दफनाया गया था, Dead Bodyवो खेत मृतका के मायके और ससुराल से करीब डेढ किमी की दूरी पर है, लाश को जमीन में करीब तीन फीट खोदकर दफनाया गया था। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि लाश को शनिवार रात को वहां दफनाया गया होगा।

18 फरवरी को प्रियंका का जन्मदिन
इसी सप्ताह 18 फरवरी को प्रियंका कुमारी का जन्मदिन था, उनके भाई शुभम आनंद ने फेसबुक के माध्यम से उन्हें जन्मदिन की बधाई दी थी, begusarai1लेकिन उन्होने कोई जबाव नहीं दिया। फिर शुभम ने फोन भी किया, लेकिन उनका फोन स्वीच ऑफ था। 6 दिन पहले मृतका के पिता ने उनसे बात कर घर वापस आने को कहा था, लेकिन प्रियंका इसके लिये तैयार नहीं थी, फिलहाल मृतका के परिजन किसी पर भी आरोप नहीं लगा रहे हैं, लेकिन कुणाल से शादी और उस पर केस की बात जरुर कह रहे हैं।

पुलिस ने की जांच शुरु
बिहार पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी है, पुलिस गहनता से हर बिंदु की जांच कर रही है। स्थानीय थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की ने प्रेमी और उसके परिजनों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में मुकदमा दर्ज करा रखा था। 22 दिसंबर को जब प्रियंका बेगूसराय मुफस्सिल थाने पहुंची थी, तो केस दर्ज कराने के बाद वो 6 दिनों तक थाने में ही रही थी।
दिल्ली में रह रही थी
164 के तहत बयान दर्ज कराने के बाद लड़की प्रियंका को अल्पावास गृह में रखने का आदेश दिया गया था, जिस पर लड़की ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि वो कमाती है और बालिग भी है, begusarai6उसे दिल्ली भेज दिया जाए, वो अपना ख्याल रख सकती है। जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस अभिरक्षा में प्रियंका को दिल्ली भेज दिया गया था, बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से वो दिल्ली, पटना और बेगूसराय आती-जाती रही है।