आत्महत्या से पहले कथित प्रेमी को किये थे ये मैसेज, 2 महीने पहले खुला था नापाक रिश्ते का राज

Bhagalpur

फंदे से झूलने से पहले मीनू सिंह और उनके कथित प्रेमी के बीच मैसेज के जरिये करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। 

New Delhi, Mar 14 : धोखे से आपत्तिजनक तस्वीर खींच कर ब्लैकमेल करने वाले कथित प्रेमी से आजिज 32 वर्षीय शादीशुदा महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी, घटना बिहार के भागलपुर जिले का है। मृतका मीनू सिंह जमीन कारोबारी राजीव रंजन सिंह की पत्नी थी, उन्होने अपने बेडरुम में दुपट्टे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। फंदे से झूलने से पहले मीनू सिंह और उनके कथित प्रेमी के बीच मैसेज के जरिये करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई।

कथित प्रेमी करता था ब्लैकमेल
पति और परिवार के अन्य सदस्यों ने दरवाजा तोड़कर मीनू को नीचे उतारा, लेकिन तब तक वो इस दुनिया से विदा हो चुकी थी। mobile 2पति के अनुसार मीनू को साहेबगंज मोहल्ले के शशिभूषण यादव नामक एक लड़का लगातार ब्लैकमेल कर रहे थे। अपनी जान देने से पहले मीनू और शशिभूषण के बीच व्हाट्सएप्प पर लंबी चैटिंग भी हुई थी।

अपनी मौत के लिये प्रेमी को बताया जिम्मेदार
मृतका ने शशिभूषण यादव से चैट करते हुए लिखा था कि उनकी मौत के लिये जिम्मेदार शशि होगा। पुलिस ने शशिभूषण के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने और ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज कर लिया है। Couple5फिलहाल आरोपी फरार है, मंगलवार दोपहर तीन बजे उसका लोकेशन तातारपुर ट्रेस किया गया था।

फेसबुक के जरिये हुई थी दोस्ती
मीनू और शशिभूषण यादव की दोस्ती सोशल साइट फेसबुक के जरिये हुई थी, फिर दोनों की नजदीकियां बढने लगी। स्थानीय लोगों के मुताबिक शशि लफंगा किस्म का लड़का है। उसने दोस्ती की आड़ में ही मीनू की कई अंतरंग तस्वीरें भी खींच ली थी, जब तक दोनों के बीच दोस्ती थी, तब तक तो सब ठीक था, जैसे ही मीनू ने उससे किनारा करना चाहा, तो उसने ब्लैकमेल करना शुरु कर दिया।

किनारा करना चाहती थी मीनू
जब मृतका मीनू को लगा कि शशिभूषण की वजह से उसके दांपत्य जीवन में दरार आ रही है, तो उसने उससे संपर्क तोड़ने की कोशिश की, Minu singhउसने कथित प्रेमी का नंबर ब्लॉक कर दिया, लेकिन शशि अलग-अलग नंबरों से उसे फोन करता था और उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश करता था। वो लगातार उन्हें उनकी तस्वीरों के गलत इस्तेमाल की धमकी देता था।

फेसबुक एकाउंट का नाम बदला
शशिभूषण यादव के फेसबुक एकाउंट के बारे में जब मीनू के पति राजीव रंजन सिंह और दूसरे घरवालों को पता चला, तो उन्होने मीनू पर उससे संबंध तोड़ने के लिये दबाव बनाया। social mediaउसके कुछ दिन बाद ही शशिभूषण ने अपना फेसबुक एकाउंट बदलकर इंदुभूषण कर दिया, ताकि वो मीनू से चैट करता रहे।

मायके वालों की नजर में गिर चुकी थी मीनू
मृतका मीनू सिंह की शादी साल 2005 में हुई थी, उनके दो बच्चे भी हैं, धोरैया के तेवाचक गांव में मृतका का मायका था, पिता सतीश चंद्र सिंह दरोगा हैं। hindu-marriageराजीव का परिवार भी खुशहाल था, लेकिन बीते कुछ महीनों से पारिवारिक सुख-शांति दूर हो गई थी। हाल ही में मीनू बाथरुम में थी, तभी शशि का मैसेज आया, पति राजीव ने मैसेज का स्क्रीन शॉट लेकर अपने पास रख लिया। जब मीनू से राजीव ने शशि के बारे में पूछा, तो दोनों के बीच विवाद हो गया था, जिसके बाद राजीव ने उनके अफेयर की बात उनके पिता को बता दी थी और मैसेज भेज दिया था। जिसके बाद अपने मायके वालों की नजरों में भी मीनू गिर गई थी।

डिप्रेशन में चली गई थी मृतका
मायके वालों ने मीनू पर शशिभूषण से संबंध तोड़ने के लिये दबाव बनाया, कुछ दिनों तक पिता और ससुराल के लोगों ने भी मीनू से बात नहीं की थी, Women2जिससे वो डिप्रेशन में चली गई थी। आत्महत्या की सूचना जब राजीव ने अपने ससुर को दी, तो उन्होने पूछा कि मीनू मरी या नहीं ?

पति की अनुपस्थिति में की आत्महत्या
राजीव रंजन सिंह ने बताया कि सुबह 9 बजे उन्हें किसी को पेमेंट करना था, इसलिये वो घर से निकल गए, तब तक वो ठीक-ठाक थी, उसने खाना भी बनाया था, suicideदोपहर करीब साढे बारह बजे के आसपास जब वो घर लौटे तो उनका एक बेटा घर के बाहर ही खेल रहा था, बेडरुम का दरवाजा भीतर से बंद थखा, जब दरवाजा नहीं खुला, तो उन्होने परिजनों को बुलाया। बेलन से कमरे की खिड़की का शीशा जब तोड़ा गया, तो मीनू पंखे से लटकी दिखी। मौत से पहले उसने अपने कथित प्रेमी से करीब आधे घंटे तक चैटिंग की थी।