पहले सामूहिक दुष्‍कर्म, फिर कपड़े उतारे और खंभे से लटकाकर चले गए, बिहार में महिला से हैवानियत

rape (2)

बिहार के समस्‍तीपुर से दिल दहला देने वाली घटना आई है । यहां शौच के लिए गई एक महिला के साथ हैवानों ने सामूहिक दुष्‍कर्म किया और फिर जानवरों जैसा बर्ताव ।

New Delhi, May 26: बिहार के समस्तीपुर जिले से देश को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है । यहां, विभूतिपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में घर से शौच के लिए निकली महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है । हैवानियत यहीं नहीं थमी, घटना को अंजाम देने के बाद दुष्कर्मियों ने महिला को बेहोशी की हालत में कपड़े उतारकर नग्न अवस्था में बिजली के खंभे से फंदा लगाकर छोड़ दिया । सुबह जब उसी रास्‍ते से गांव के दूसरे लोग गुजरे तो ये सब देखकर सन्‍न रह गए । सूचना मिलने के बाद पुलिस ने महिला को गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया है ।

महिला ने किया विरोध तो दी सजा
परिवारवालों के मुताबिक महिला शौच के लिए घर से बाहर गई थी, इसी बीच पहले से घात लगाए लोगों ने महिला को उठा लिया । वो उसे सुनसान जगह पर ले गए, वहां उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगे । महिला ने जब इसका विरोध किया तो दुष्कर्मियों ने पहले उसे पीटा और फिर हत्या की धमकी देकर चुप करा दिया । इसके बाद सभी ने बारी-बारी से महिला का दुष्कर्म किया ।

अधमरी हालत में छोड़ा
इसके बाद ये लोग महिला को नग्‍न कर, अधमरी हालत में बिजली के एक खंभे के सहारे फंदे से लटका कर चले गए । उन्हें लगा कि इस महिला की मौत हो गई है । कुछ देर के बाद जब गांव के लोग खेतों की ओर निकले, तो उन्‍होंने बिजली के खंभे से महिला को लटके देखा । घटनास्थल पर जुटे ग्रामीणों ने महिला को पोल से खोलकर स्थानीय स्तर पर उसका इलाज कराना शुरू किया, जिसके बाद उसे बड़े अस्‍पताल ले जाया गया यहां से उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया । पीड़िता की हालत गंभीर बताई जा रही है ।

इन लोगों पर शक
बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला के घर में शादी समारोह था, इसी के लिए टेंट और बाजे वाले मजदूर भी घर पर आए हुए थे । ग्रामीणों को आशंका है कि सुबह जब घर की बहू खेत की ओर निकली तो इन्‍हीं लोगों ने उसका पीछा किया होगा और इस हैवानियत को अंजाम दिया होगा । महिला के साथ हुई इस घटना से गुस्‍साए लोगों ने इसी आधार पर टेंट पंडाल में काम करने वाले 7 मजदूरों को बंधक बना लिया । जब पुलिस वहां पहुंची तब ग्रामीणों ने बंधकों को उन्हें सौंप दिया । फिलहाल पीडि़ता बोलने की स्थिति में नहीं है, पुलिस को उसके बयान का इंतजार है ।