बिहार के तीन एसपी विदाई पार्टी की वजह सुर्खियों में, एक ने की शादी, तो दूसरे ने फायरिंग

Bihar SP

बिहार : एसपी या इस रैंक के दूसरे अधिकारियों के तबादले पर पार्टी देने की परंपरा पुरानी रही है, लेकिन 24 में से तीन अधिकारियों ने ऐसा कारनामा कर दिया, जिसकी वजह से वो सुर्खियों में आ गये हैं।

New Delhi, May 04 : बिहार में हाल ही में 24 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर हुए हैं, जिन अधिकारियों के भी तबादले हुए, उनके स्टाफ ने विदाई से पहले पार्टी दी। इनमें से 3 पार्टियां बिहार ही नहीं बल्कि देशभर में चर्चा का विषय बन गई है। एक विदाई पार्टी में एसपी साहब ने अपनी पत्नी से दुबारा शादी की, तो दूसरी पार्टी में एसपी साहब ने जोश में आकर हर्ष फायरिंग कर दी, तो तीसरी पार्टी में एसपी साहब ने सपना चौधरी के गाने पर जमकर ठुमके लगाये।

पुलिस हेडक्वार्टर ने लिया संज्ञान
एसपी या इस रैंक के दूसरे अधिकारियों के तबादले पर पार्टी देने की परंपरा पुरानी रही है, लेकिन 24 में से तीन अधिकारियों ने ऐसा कारनामा कर दिया, Bihar Policeजिसकी वजह से वो सुर्खियों में आ गये हैं। इन तीनों मामलों पर पुलिस मुख्यालय ने भी संज्ञान लिया है, कहा जा रहा रहा है कि जल्द ही मामले में कार्रवाई भी हो सकती है, हालांकि अभी तक सिर्फ मामले के जांच के आदेश दिये गये हैं।

वैशाली एसपी ने की दुबारा शादी
वैशाली के पुलिस कप्तान राकेश कुमार का तबादला अब सहरसा जिले में हो गया है, 30 अप्रैल को स्टाफ ने उनकी विदाई में पार्टी का आयोजन किया, Bihar SP21इस आयोजन से गदगद पुलिस सुपरिटेडेंट अपनी पत्नी से साथ पार्टी में पहुंचे, वहां उन्होने बताया कि आज उनकी शादी का सालगिरह भी है, फिर क्या था, स्टाफ ने इस पार्टी को और खास बनाते हुए उनकी दोबारा से शादी करवा दी।

बारात लेकर पहुंचे एसपी
जैसे ही एसपी राकेश कुमार ने बताया कि आज उनकी शादी का सालगिरह है, तो फिर स्टाफ की तरफ से विशेष इंतजाम किया गया, Bihar SP2एसपी साहब अपनी पत्नी को लेने के लिये दोबारा बारात लेकर पहुंचे, इसके साथ ही वरमाला का भी आयोजन किया गया। घोड़ी से लेकर बैंड बाजे तक का इंतजाम किया गया। एसपी साहब की सरकारी गाड़ी को भी फूल-मालाओं से सजाई गई और गाजे-बाजे के साथ खूब धूम-धड़ाका हुआ।

सपना चौधरी के गाने पर लगे ठुमके
मुंगेर के एसपी आशीष भारती का तबादला भागलपुर एसएसपी के तौर पर किया गया है। मंगलवार शाम को जब उनकी विदाई में पार्टी का आयोजन किया गया, sp mungerतो डीजे का भी इंतजाम किया गया। इस दौरान डीजे पर कई तरह के गाने चलाये गये। डांस सनसनी सपना चौधरी का गाना तेरी आंख्यां का यो काजल… बजा तो खुद एसपी आशीष भारती भी फ्लोर पर आ गये। उनके साथ दूसरे पुलिस वाले भी जमकर नाचे।

एसपी ने की फायरिंग
कटिहार पुलिस कप्तान सिद्धार्थ मोहन का ट्रांसफर भी सीबीआई में एसपी के तौर पर हुआ है, उनकी विदाई के लिये मंगलवार शाम कटिहार में पार्टी दी गई, Bihar SP1नाच-गाने के दौरान एसपी सिद्धार्थ मोहन ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से हवाई फायरिंग करनी शुरु कर दी। पुलिस कप्तान ने करीब 10 राउंड फायर किये।

नोटिस जारी
इन तीनों ही घटनाओं पर पुलिस हेडक्वार्टर ने संज्ञान लिया है, पुलिस हेडक्वार्टर एडीजी सिंघल ने कहा कि कटिहार एसपी सिद्धार्थ मोहन के खिलाफ कार्रवाई होगी। Bihar Police1इसके साथ ही मुंगेर और वैशाली पुलिस सुपरिटेंडेट को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है, उनके जवाब के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।