Video : लव मैरिज करके लौटे कपल को मिली ‘सन्न’ कर देने वाली सजा, वीडियो वायरल

New Couple

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
बिहार के सुपौल में एक प्रेमी कपल ने घर से भागकर लव मैरिज कर ली, फिर जब दोनों लौटे, तो दबंगों ने दोनों पर जमकर जुल्म किया।

New Delhi, Mar 05 : बिहार में इन दिनों सीएम नीतीश कुमार समाजसुधारक बनने की कोशिश कर रहे हैं, शराबबंदी के बाद दहेज ना लेने-देने के लिये सरकार लोगों को जागरुक करने की कोशिश कर रही है, लेकिन सुपौल में एक कपल को लव मैरिज करने की सार्वजनिक रुप से सजा दी गई, पंचायत के कुछ लोगों ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए दुल्हन को सबके सामने थूक चटवाया, तो दुल्हे से उठक-बैठक लगवाई। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

तुगलकी फरमान
आपको बता दें कि सुपौल में एक प्रेमी कपल ने घर से भागकर शादी कर ली, फिर जब दोनों लौटे, तो दबंगों ने दोनों पर जमकर जुल्म किया। supol21नवदंपत्ति को स्थानीय दबंगों ने पकड़कर पंचायत के सामने पेश किया, जहां पर पंचायत ने दोनों के बुरा व्यवहार किया। दोनों से सरेआम थूक चटवाया गया, उठक-बैठक करवाई गई और दोनों पर 11-11 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

वीडियो वायरल
बिहार के सुपौल के इस पंचायत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें साफतौर से नवदंपत्ति पर जुल्म हो रहा है, supolऔर स्थानीय लोग तमाशबीन बने हुए हैं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि दुल्हा और दुल्हन को थूक चाटने और उठक-बैठक लगाने के लिये विवश किया जा रहा है।

सुपौल के बडहरा पंचायत का मामला
नेपाल के पास विराटनगर की रहने वाली युवती मरौना प्रखंड के बड़हरा पंचायत में अपने नाना-नानी के घर में रहती थी, युवती ने गजहारा के मध्य विद्यालय से पढाई की थी, Dulhan2इसी दौरान उसी गांव के संजीत कुमार नामक युवक से उसका प्रेम हो गया, पिछले कई सालों से दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे। पहले छुप-छुपकर मिला करते थे, फिर दोनों ने शादी का फैसला किया।

मंदिर में की शादी
युवक और युवती ने 16 फरवरी को सदर थाना क्षेत्र के हरदी दुर्गा मंदिर में शादी कर ली, फिर 26 फरवरी को नोटरी पब्लिक में अपनी शादी रजिस्टर्ड करवाई। hindu-marriageआपको बता दें कि शुरुआत में दोनों परिवार के लोग शादी के लिये राजी नहीं थे, इसीलिये दोनों ने घर से भाग कर शादी की। फिर 26 फरवरी को दोनों नोटरी में अपनी शादी रजिस्टर करवाने के बाद युवक के घर पहुंचे, जिसके बाद दोनों परिवार के लोग शादी मानने को राजी हो गये। उन्हें अपने बच्चों को देख खुशी हो रही थी।

दबंगों ने किया विरोध
दोनों परिवार के लोग शादी मानने को तैयार हो गये थे, दुल्हा पक्ष के लोगों ने दुल्हन को स्वीकार भी कर लिया। लेकिन गांव के कुछ दबंगों को ये बात पच नहीं रही थी,Dulhan3 उन लोगों ने इनकी शादी का विरोध किया और मामले पर पंचायत बुलाने को कहा, जिसमें दूल्हा और दुल्हन दोनों पर जुल्म करने की कोशिश की गई, साथ ही सार्वजनिक रुप से दोनों की मानहानि की गई।

1 मार्च का है वीडियो
नाम नहीं लिखने के शर्त पर एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि 28 फरवरी को पंचायत की शुरुआत हुई, लेकिन जो वीडियो वायरल हो रहा है, Supol3वो 1 मार्च का है, दबंगों ने पंचों पर दबाव बनाया कि वो ऐसा करें, नहीं तो इनके बाद दूसरे लड़के-लड़िकयां भी ऐसे कदम उठाएंगे, इसलिये सार्वजनिक रुप से दोनों को ऐसी सजा दी जाए, ताकि दूसरे बच्चे ऐसा करने से पहले दस बार सोचे।

अब कन्नी काट रहे हैं लोग
जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ, कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं और दूसरे लोगों ने इसका विरोध किया, supol2तो पंचायत में शामिल लोग भी इस मामले से कन्नी काटते नजर आ रहे हैं, वो इस मामले पर अब टिप्पणी भी नहीं करना चाहते। शायद उन्हें भी अपनी गलती का अहसास हो रहा हो।

पुलिस कर रही कार्रवाई की बात
वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस-प्रशासन को भी इस मामले की सूचना दी गई, जिसके बाद स्थानीय थाना प्रभारी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है, Bihar-Police-1वो जल्द ही मामले में कार्रवाई करेंगे, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, क्योंकि पूरी बात उनतक पहुंची नहीं है, दुल्हा या दुल्हन पक्ष के लोगों में से किसी ने भी उनसे शिकायत नहीं की है।