कोर्ट रूम में बहस के दौरान SHO और SI ने जज से की मारपीट, फिर तानी पिस्टल, सख्‍त एक्‍शन

जज अविनाश कुमार पर यह हमला SHO गोपाल प्रसाद और SI अभिमन्यु कुमार ने बीच बहस के दौरान किया । अचानक हमला कर उनपर पिस्तौल भी तान दी ।

New Delhi, Nov 19: बिहार के मधुबनी जिले के व्यवहार न्यायालय में उस वक्त हंगामा मच गया जब दो पुलिसकर्मियों ने जज अविनाश कुमार पर बीच बहस हमला बोल दिया और फिर उनपर पिस्टल तान दी । मामला मधुबनी के झंझारपुर का है जहां दो पुलिसकर्मियों पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (ADJ) अविनाश कुमार पर हमला करने और उन्हें गंदी और भद्दी गाली देने का आरोप लगा है । इन दोनों ने जज पर पिस्‍तौल भी तान दी थी ।

जज पर तानी पिस्‍तल
मिली जानकारी के मुताबिक ADJ अविनाश कुमार पर यह हमला SHO गोपाल प्रसाद और SI अभिमन्यु कुमार ने बीच बहस के दौरान किया, रिपोर्ट के मुताबिक गोपाल प्रसाद और अभिमन्यु कुमार ने जज पर अचानक हमला कर दिया और उनसे मारपीट करने लगे । इसके बाद एक आरोपी ने जज पर पिस्टल भी तान दी । हालांकि इस हमले के बाद भी ADJ अविनाश कुमार सुरक्षित हैं, लेकिन खुद पर हुए हमले को लेकर वो काफी डरे हुए हैं ।

29 नवंबर को सुनवाई
मामले में पटना हाई कोर्ट ने भी संज्ञान लिया है और 29 नवंबर को इस मामले की सुनवाई होगी । घटना को लेकर अब पटना हाई कोर्ट ने बिहार सरकार के प्रमुख सचिव, पुलिस महानिदेशक पटना, गृह विभाग और मधुबनी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) से भी जवाब मांगा है । बता दें कि जज पर हमले के दौरान बीच बचाव करने आए कई वकील भी घायल हो गए, उन्हें मामूली चोटें आई हैं । दोनों आरोपी पुलिसवाले घोघरडीहा थाने में कार्यरत हैं जिसमें एक गोपाल प्रसाद घोघरडीहा थाना के थानाध्यक्ष हैं वहीं दूसरा आरोपी उसी थाना में SI के पद पर है ।

जेल भेजे गए आरोपी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ADJ पहले भी अपने जजमेंट को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने एक मामले में आरोपी पर ठीक से धाराएं नहीं लगाने की वजह से एसपी और डीएसपी पर भी टिप्पणी की थी, तब कहा था कि उन्हें कानून की जानकारी ही नहीं है । जिस मामले में दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को कोर्ट में पेश होना था उसी की सुनवाई के दौरान दोनों ने उन पर हमला कर दिया । मामले में बार एसोसिएशन के अधिवक्ता ने इस पूरे मामले में न्यायिक जांच कर त्वरित कार्रवाई की मांग की है और ऐसा नहीं करने पर बड़े आंदोलन करने की बात कही है। फिल्‍हाल आरोपियों को जेल भेज दिया गया है ।