दो बेटियों के माता-पिता थे मधुलिका- बिपिन रावत, जानिये क्या करती हैं बेटियां

rawat family

बिपिन रावत और मधुलिका रावत की शादी साल 1986 में हुई थी, तब रावत कैप्टन के पद पर तैनात थे, शादी के बाद दोनों की दो बेटियां हुई।

New Delhi, Dec 09 : कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस यानी सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की निधन हो गया है, बिपिन रावत समेत 14 लोगों को ले जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर दोपहर में क्रैश हो गया, वैसे तो पूरा देश गमगीन है, लेकिन रावत की दोनों बेटियों के कंधे पर एक बड़ा भार आ गया है, एक तरफ पिता को कंधा देना है, तो दूसरी ओर मां को, बिपिन रावत और मधुलिका की दो बेटियां है, कार्तिका और तारिणी, कार्तिका की शादी हो चुकी है, वो मुंबई में रहती है, तारिणी छोटी बेटी है, वो दिल्ली में रहती हैं और दिल्ली हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करती हैं।

13 लोगों का निधन
बुधवार देर शाम भारतीय वायुसेना ने बताया कि चीफ ऑफ डिफेंस यानी सीडीएस जनरल बिपिन रावत हेलीकॉप्टर क्रैश में नहीं रहे, उनके साथ हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे, जिसमें 13 लोगों का निधन हो गया। एक शख्स अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

परिवार में कौन-कौन
बिपिन रावत और मधुलिका रावत की शादी साल 1986 में हुई थी, तब रावत कैप्टन के पद पर तैनात थे, शादी के बाद दोनों की दो बेटियां हुई, बड़ी बेटी का नाम कार्तिका तो छोटी का नाम तारिणी रखा, कार्तिका का शादी हो चुकी है, वो अपने पति के साथ मुंबई में रहती हैं, जबकि छोटी बेटी तारिणी दिल्ली हाईकोर्ट में वकालत की प्रैक्टिस करती है।

वीरता पुरस्कार
परम विशिष्ट सेवा मेडल, उत्तम युद्ध सेवा मेडल, अति विशिष्ट सेवा मेडल, bipin rawat5 युद्ध सेवा मेडल, सेना मेडल जैसे तमाम वीरता पुरस्कारों को अपने सीने पर लगाकर चलने वाले जनरल बिपिन रावत को इसलिये भी देश हमेशा याद रखेगा, क्योंकि उन्होने कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑलआउट अभियान चलाया।