तोपों की गर्जना के बीच पंचतत्‍व में विलीन हुए जनरल बिपिन रावत, दोनों बेटियों ने दी मुखाग्नि

Bipin

दोनों बेटियों ने अपने माता-पिता को मुखाग्नि दी है, इसके साथ ही वो पंचतत्व में विलीन होने जा रहे हैं।

New Delhi, Dec 10 : तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले सीडीएस जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत का अंतिम संस्कार किया जा रहा है, दोनों बेटियों ने अपने माता-पिता को मुखाग्नि दी है, इसके साथ ही वो पंचतत्व में विलीन होने जा रहे हैं।

अंतिम विदाई
शोक में डूबे देश ने नम आंखों से सीडीएस बिपिन रावत तथा उनकी पत्नी मधुलिका रावत को अंतिम विदाई दी, यहां दिल्ली छावनी स्थित बरार स्क्वेयर अंत्योष्टि स्थल पर जनरल रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को उनकी बेटी ने मुखाग्नि दी , Rawat (2) जिसके बाद दोनों के पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हो गई, दोनों का अंतिम संस्कार पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ किया गया, सेना के बैंड की धुन के साथ उन्हें 17 तोपों की सलामी दी गई, पति-पत्नी दोनों के पार्थिव शरीर को एक ही चिता पर रखा गया।

सैन्य सम्मान
सीडीएस बिपिन रावत पंचतत्व में विलीन हो गये, पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया, बिपिन रावत को 17 तोपों की सलामी दी गई। Bipin rawat6 करीब 800 सैन्यकर्मियों के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कानून मंत्री किरेन रिजिजू, भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन और भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस भी भारत के पहले सीडीएस के अंतिम संस्कार में मौजूद थे।

लोग दे रहे श्रद्धांजलि
हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले के ग्रामीणों तथा छात्रों ने शुक्रवार को प्रसिद्ध त्रिलोकनाथ मंदिर में मिट्टी के दीये जलाकर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी, इसके साथ ही देश भर के लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं।