साले से बिपिन रावत ने किया था बड़ा वादा, लेकिन रह गया अधूरा

Madhulika Rawat

मधुलिका रावत के छोटे भाई यशवर्धन ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में बताया कि 2011-12 में बिपिन रावत आखिरी बार शहडोल आये थे, हाल ही में उन्होने वादा किया था।

New Delhi, Dec 09 : सीडीएस बिपिन रावत नहीं रहे, कुन्नूर हेलीकॉप्टर क्रैश में बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 14 लोगों की मौत हो गई है, बिपिन रावत का एमपी से गहरा नाता था, शहडोल उनका ससुराल था, बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका शहडोल की रहने वाली थी, बिपिन रावत का एपी से एक और वादा अधूरा रह गया, उन्होने अपने ससुरालवालों से वादा किया था कि वो जनवरी में शहडोल जरुर आएंगे और सबकी शिकायत दूर कर देंगे।

अनहोनी की आशंका
कोयंबटूर हेलीकॉप्टर हादसे की खबर जब से आई थी, तब से लगातार सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के परिवार परेशान थे, हादसे की खबर के बाद से उनका परिवार लगातार सेना के संपर्क में था, परिवार को लगातार किसी अनहोनी की आशंका सता रही थी, आखिरकार उनकी आशंका सही साबित हुई और जनरल रावत के निधन की खबर आ गई।

2011 में आखिरी बार पहुंचे थे ससुराल
मधुलिका रावत के छोटे भाई यशवर्धन ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में बताया कि 2011-12 में बिपिन रावत आखिरी बार शहडोल आये थे, हाल ही में उन्होने वादा किया था, कि जो जनवरी में शहडोल आएंगे, और सबकी शिकायत दूर कर देंगे, मधुलिका की मां यानी बिपिन रावत की सास इस समय शहडोल में हैं, पूरे परिवार को दिल्ली आने के लिये कहा गया था, दिल्ली रवाना होने से पहले यशवर्धन सिंह ने कहा जिस तरह के संदेश मिल रहे हैं, उससे मन घबराया हुआ है।

रावत का ससुराल
बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका की क्लास थर्ड तक पढाई शहडोल में ही हुई, उसके बाद 4 से 12 तक सिंधिया कन्या विद्यालय ग्वालियर में पढी, फिर डीयू से ग्रुजेएशन किया, बिपिन रावत से 1986 में शादी हुई, तब बिपिन रावत कैप्टन थे, madhulika दोनों की दो बेटियां है, बड़ी बेटी कृतिका की शादी हो चुकी है, छोटी बेटी तारणी रावत अभी पढाई कर रही है, मधुलिका के दो भाई हैं, बड़े भाई हर्षवर्धन सिंह जबकि छोटे भाई का नाम यशवर्धन सिंह है, मधुलिका की मां ज्योति प्रभा सिंह शह़डोल में ही रहती हैं। बिपिन रावत का ससुराल शहडोल के सोहागपुर गढी में है, उनके ससुर मृगेन्द्र सिंह सोहागपुर गढी के इलाकेदार हुआ करते थे, वो कोतमा विधानसभा सीट से 2 बार कांग्रेस के विधायक भी रहे, अब उनका निधन हो चुका है।