पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिले सिद्धू, बीजेपी ने सवाल उठाते हुए राहुल गांधी पर साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस नेता पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष से गले मिल रहे हैं, जो भारत में आतंकवाद को बढावा देने के लिये जिम्मेदार हैं।

New Delhi, Aug 19 : शनिवार को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के 18वें प्रधानमंत्री के रुप में इमरान खान ने शपथ लिया, भारत से इस समारोह में शामिल होने के लिये कांग्रेस विधायक और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू गये थे, सिद्धू के वहां जाने से लगातार कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं, अब एक और विवाद को उन्होने खड़ा कर दिया है। दरअसल सिद्धू ने इस समारोह में पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को गले लगा लिया, इसके साथ ही पीओके के प्रेसिडेंट मसूद खान के बगल में बैठे दिखे। आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू भारत सरकार से इजाजत लेने के बाद ही इस समारोह में शामिल होने के लिये पाकिस्तान गये थे।

बीजेपी साध रही निशाना
पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच कुछ बातें हुई। बातचीत के बाद दोनों एक-दूसरे से गले मिलते दिखे।bjp-flag इस वीडियो के सामने आते ही बीजेपी को कांग्रेस पर हमला करने का एक और मौका मिल गया, बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से नवजोत सिंह सिद्धू पर कार्रवाई करने की मांग की है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को तुरंत मामले में संज्ञान लेना चाहिये और उन्हें पार्टी से बाहर कर देना चाहिये।

कांग्रेस जबाव दे
शनिवार को बीजेपी प्रवक्ता ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा किये गये आचरण से सहमत हैं, sidhuया नहीं ? अगर वो कांग्रेस के मंत्री द्वारा किये गये आचरण से सहमत नहीं हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है। संबित पात्रा ने कांग्रेस और सिद्धू पर हमला करते हुए कहा कि पाकिस्तान जाना तो ठीक था, लेकिन वो वहां जाकर उनसे गले मिल रहे हैं, जिसकी वजह से निर्दोष भारतीयों की जान जाती है, सेना के जवान शहीद होते हैं।

आतंकवाद को बढावा
बीजेपी प्रवक्ता ने आगे बोलते हुए कहा कि कांग्रेस नेता पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष से गले मिल रहे हैं, जो भारत में आतंकवाद को बढावा देने के लिये जिम्मेदार हैं, क्या सिद्धू ने पाकिस्तान जाकर इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिये कांग्रेस से अनुमति ली थी। इसके साथ ही बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस नेता मसूद खान के साथ बैठने से मना कर सकते थे, जो हिस्सा हमारे देश का है, उसके तथाकथित प्रेजीडेंट के साथ उन्हें समारोह में नहीं बैठना चाहिये था।

सद्भावना दूत
आपको बता दें कि दो दिन पहले पाकिस्तान जाते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने वाघा बॉर्डर पर कहा था कि वो सद्भावना दूत बनकर जा रहे हैं, वो चाहते हैं कि दोनों देशों में तनाव कम हो, खुशहाली आए, दोनों देश मिलकर आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़े। आपको बता दें सिद्धू के अलावा के इमरान खान ने कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी निमंत्रण भेजा था, लेकिन इन दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने निजी कारणों का हवाला देते हुए जाने से मना कर दिया।