अमरनाथ यात्रा के बाद ‘जन्नत’ में लहराएगा भगवा, छोटे ‘अमित शाह’ कर रहे हैं गुणा-भाग

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और महबूबा सरकार में डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने भी इस बात के संकेत दिये, कि जल्द ही जन्नत में बीजेपी की सरकार बन सकती है।

New Delhi, Jul 03 : जम्मू-कश्मीर में सियासी सरगर्मी बढ गई है, बताया जा रहा है कि महबूबा मुफ्ती से नाराज पीडीपी के कुछ बागी विधायक बीजेपी से जुड़ने को तैयार हैं, तो बीजेपी के वरिष्ठ नेता और महबूबा सरकार में डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने भी इस बात के संकेत दिये, कि जल्द ही जन्नत में बीजेपी की सरकार बन सकती है। उन्होने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि विभिन्न दलों के असंतुष्ट विधायक आने वाले दिनों में एक साथ आ सकते हैं।

राम माधव भी कर रहे हैं गुणा भाग
आपको बता दें कि कविंदर गुप्ता का बयान ऐसे समय में आया है, जब बीजेपी प्रभारी राम माधव भी प्रदेश में सरकार बनाने के लिये गुणा भाग कर रहे हैं। राम माधव को जूनियर अमित शाह कहा जाता है, इससे पहले भी पीडीपी के साथ गठबंधन करवाने में उन्होने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही कुछ बीजेपी विधायकों के साथ राम माधव सज्जाद लोन से मुलाकात करने पहुंचे थे, जिसके बाद से कयास लगाये जा रहे हैं, कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की अगुवाई में सरकार बन सकती है।

लोन कर सकते हैं अगुवाई
सूत्रों का दावा है कि राम माधव के साथ सज्जाद लोन की बैठक काफी महत्वपूर्ण थी, बीजेपी ने सज्जाद लोन को जिम्मेदारी सौपी हैं, कि वो इस मोर्चे की अगुवाई करे, इसके लिये जो भी विधायक चाहते हैं, कि जम्मू-कश्मीर में सरकार हो, वो बीजेपी के साथ आ जाएं। आपको बता दें कि राम माधव और सज्जाद लोन की मुलाकात बीते सप्ताह 27 जून को हुई थी।

पीडीपी नेता बगावत के मूड में
इससे पहले पीडीपी नेता इमरान रजा अंसारी और आबिद अंसारी भी महबूबा मुफ्ती के खिलाफ खुली बगावत के मूड में दिख रहे हैं, वो खुलकर महबूबा मुफ्ती के खिलाफ बोल रहे हैं। कविंदर गुप्ता से जब इनके बारे में सवाल किया गया, तो उन्होने कहा कि ये लोग पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं, जल्द ही नया मोर्चा बनाकर ये हमारे साथ आ सकते हैं।

भाई-भतीजावाद का आरोप
आपको बता दें कि पीडीपी के कुछ विधायक खुलकर पार्टी हाईकमान का विरोध कर रहे हैं, रविवार को पांच विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए महबूबा मुफ्ती पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया, उनका कहना है कि महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व में वो खुद को घुटा हुआ महसूस कर रहे हैं, वो जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

सरकार बनाने की कोशिश में बीजेपी
राम माधव ने बीते दिनों राज्यपाल से भी मुलाकात की थी, इस मुलाकात के बाद जब उनसे पूछा गया कि क्या सरकार बनाने को लेकर चर्चा हुई, तो उन्होने कहा कि हां, इस विषय में भी बात हुई। मैदान खाली है, हर कोई सरकार बनाने के लिये कोशिश कर सकता है, मैं भी कोशिश कर रहा हूं, कि प्रदेश में हमारी सरकार बने।

क्या हैं समीकरण ?
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 89 विधानसभा सीटें है, सरकार बनाने के लिये 45 विधायकों की जरुरत है, फिलहाल बीजेपी के पास 25 विधायक हैं, दूसरी ओर पीडीपी के 28 विधायक हैं, अगर वो चाहें, तो कांग्रेस और निर्दलीय के साथ मिलकर सरकार बना सकती है, कल महबूबा मुफ्ती ने इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी। जल्द ही कोई ना कोई फैसला लिया जा सकता है।