पंजाब में बिगड़ेगा कांग्रेस का खेल, अमित शाह का बड़ा बयान, कैप्टन भी साथ!

पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पुरजोर कोशिश में जुटी है । क्‍या कैप्‍टन का कांग्रेस छोड़ना बीजेपी के काम आएगा । आगे जानें क्‍या चल रहा है ।

New Delhi, Dec 04: पंजाब में अगले साल की शुरुआत में ही विधानसभा चुनाव हैं और कांग्रेस का गेम बिगाड़ने के लिए भाजपा गठबंधन की रणनीति पर काम शुरू कर चुकी है । इस बार जो तुरुप का इक्‍का बीजेपी का हो सकता है वो है कैप्‍टन अमरिंदर सिंह । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में स्‍पष्‍ट रूप से ये बता दिया है कि पंजाब चुनाव को लेकर भाजपा की रणनीति जारी है और पंजाब में गठबंधन को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी और शिरोमणि अकाली दल दोनों से बातचीत चल रही है।

अमित शाह ने दिए संकेत
अमित शाह ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधन हो जाएगा। आपको बता दें कि हाल ही में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस का साथ छोड़ा था और यह संकेत दिया था कि उनकी नई पार्टी, भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती है । पंजाब चुनाव से जुड़े एक सवाल के जवाब में समिट में अमित शाह ने बताया कि हम इस बारे में सकारात्मक हैं। उन्‍होंने कहा कि उनकी कैप्टन साहब से भी बात चल रही है। साथ ही हम शिरोमणि अकाली दल के साथ भी चर्चा में हैं। हो सकता है हमारा गठबंधन हो।

विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव
अमित शाह ने कहा कि पंजाब का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा, जिसका प्रदर्शन बेहतर होगा, वो ही चुनाव में जीत हासिल करेगा । अमित शाह ने किसानों के बारे में बात करते हुए कहा कि जहां तक किसानों के आंदोलन का सवाल है तो पीएम मोदी ने बहुत बड़ा दिल दिखाकर तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया और आंदोलन को समाप्त करने को कहा।

दिलचस्‍प होगा पंजाब चुनाव
पंजाब विधानसभा चुनाव के इस बार दिलचस्प होने की उम्‍मीद है । कांग्रेस छोड़ चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी बना ली है । इस बात के भी आसार हैं कि कैप्टन की पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन कर ले, क्‍योंकि कृषि कानून को लेकर ही वो अब तक पीछे हटे हुए थे । लेकिन अब गठबंधन का रास्‍ता साफ है । सियासी जानकारों का मानना है कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह और भाजपा के बीच गठबंधन होता है तो कांग्रेस को अधिक नुकसान हो सकता है। आपको बता दें भाजपा पंजाब में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।