2 विधायकों की तस्वीर हो रही खूब वायरल, एक अपनी पीठ पर लाद रहा सामान, तो दूसरा

MLA

असम में बाढ से अब तक करीब 18.35 लाख लोग प्रभावित हुए हैं, पूरे प्रदेश में इस साल बाढ और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या बढकर 179 हो चुकी है।

New Delhi, Jul 04 : बाढ प्रभावित असम से एक अलग तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, नगांव सदर के विधायक रुपक शर्मा राहत में दिये जाने वाले खाने के सामान अपनी पीठ पर ढोकर लोगों के बीच पहुंचे, बीजेपी के एक विधायक नगांव अपने क्षेत्र में बाढ से पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये पहुंचे, इस दौरान विधायक ने खुद एक आलू का बोरा अपनी पीठ पर उठा लिया।

राहत में जुटे
इससे पहले 20 मई के लामडिंग के विधायक शिबू मिश्र बाढ पीड़ितों तक पहुंचने के लिये खुद किसी की पीठ पर चढ गये थे, क्योंकि नाव तक पहुंचने तक उनके पैर भीग जाते, रुपक शर्मा और शिबू मिश्र दोनों ही बीजेपी से विधायक हैं, लेकिन जब बात दुख की घड़ी में लोगों के पास खड़े होने की आती है, तो दोनों का नजरिया अलग ही होता है। कोई पैर भीग ना जाए, इस वजह से किसी और की पीठ पर सवार हो रहा है, तो कोई पीड़ित लोगों की तकलीफों को समझकर खुद अपनी पीठ पर अनाज का बोरा लेकर राहत शिविर तक पहुंच रहा है।

18 लाख लोग प्रभावित
आपको बता दें कि असम में बाढ से अब तक करीब 18.35 लाख लोग प्रभावित हुए हैं, पूरे प्रदेश में इस साल बाढ और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या बढकर 179 हो चुकी है, कछार, बारपेटा, दरांग, डिब्रूगढ, होजई, कामरुप, कामरुप मेट्रोपॉलिटन, करीमगंज, लखीमपुर, मोरीगांव, नगांव तथा शिवसागर जैसे जिले ज्यादा प्रभावित है, कछार में अब भी 10.2 लाख लोग बाढ का सामना कर रहे हैं।

बाढ प्रभावित
एएसडीएमए ने बताया कि वर्तमान में 1618 गांव बाढ से प्रभावित हैं, प्रदेश में 47198.87 हेक्टेयर जमीन में लगी फसल को नुकसान हुआ है, सरकार 20 जिलों में 413 राहत शिविर तथा वितरण केन्द्र चला रही है, इन शिविरों में 287060 लोगों ने पनाह ले रखा है।