2019 फतह की स्क्रिप्ट तैयार, महागठबंधन के काट में बीजेपी ने बनाया टी-20 फॉर्मूला

बीजेपी ने प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 100 लोगों को मोदी एप्प से जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया है, हर बूथ पर पार्टी के सभी मोर्चे के प्रमुख कार्यकर्ताओं की टोली बनाई जाएगी।

New Delhi, Sep 17 : लोकसभा चुनाव में अभी सात-आठ महीने का समय शेष है, लेकिन सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपने स्तर से तैयारी शुरु कर दी है। सत्ताधारी बीजेपी पर 2014 जैसे परिणाम लाने का दबाव है। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर नई रणनीति बनाई है। जी हां, अब जनता को लुभाने के लिये बीजेपी टी-20 फॉर्मूला अपनाने जा रही है, अब आप सोच रहे हैं, कि ये टी-20 फॉर्मूला क्या है, तो आपको बता दें कि ये क्रिकेट वाला नहीं बल्कि चाय वाला फॉर्मूला है, बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है, कि हर कार्यकर्ता बीस घरों में जाकर चाय पिएगा, साथ ही घर वालों को मोदी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देगा।

हर बूथ दस यूथ
टी-20 के अलावा बीजेपी ने हर बूथ दस यूथ के नाम से भी नई शुरुआत करने की पहल की है, यानी हर बूथ पर दस यूथ की टोली बनाई जाएगी, जो लोगों को घर-घर जाकर बा करेंगे, वो लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियां बताने के साथ-साथ उन्हें ये भी बताएंगे, कि मोदी ने पिछले पांच साल में क्या किया है, और अगले पांच साल में क्या हो सकता है। मोदी को दुबारा सत्ता में लाना क्यों जरुरी है।

पिछला चुनाव आक्रामक प्रचार शैली
आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार किया था, खुद पीएम मोदी ने फ्रंट से लीड करते हुए ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां और जनसभाएं की थी। इसके साथ ही उन्होने चुनाव प्रचार में सूचना तकनीक का भरपूर इस्तेमाल किया था, पिछले चुनाव का खास आकर्षण 3 डी रैलियां हुआ करता था। थ्री डी रैलियों में एक ही समय में कई स्थानों पर बैठे लोगों के साथ जुड़ने की पहल की गई थी, इसके साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जोड़ने और चाय पर चर्चा की पहल भी की गई थी।

व्यापक अभियान चलाएगी बीजेपी
2019 लोकसभा चुनाव के लिये बीजेपी फिर से एक बार तैयारी शुरु करने वाली है, आम जनता को लुभाने और उन्हें जोड़ने के लिये व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा, बीजेपी ने बूथ स्तर के लिये एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वो नरेन्द्र मोदी एप्प से अधिकारिक लोगों को जोड़ें। पार्टी सूत्रों का दावा है कि अगले सप्ताब नरेन्द्र मोदी एप्प का नया प्रारुप लांच किया जाएगा, जिसमें पहली बार कार्यकर्ताओं के कार्यों के संबंध में भी एक विकल्प होगा।

नरेन्द्र मोदी एप्प को और लोकप्रिय बनाने की कोशिश
बीजेपी ने प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 100 लोगों को मोदी एप्प से जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया है, हर बूथ पर पार्टी के सभी मोर्चे के प्रमुख कार्यकर्ताओं की टोली बनाई जाएगी, जो मोदी सरकार और प्रदेश सरकार (जहां बीजेपी की सरकारें हैं) की उपलब्धियां और नीतियों के बारे में जनता को बताएंगे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कोशिश है कि हर बूथ पर 20 नये सदस्य हर वर्ग से, हर समाज से जोड़ा जाए। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मंथन के बाद कार्यकर्ताओं से घर-घर दस्तक अभियान चलाने के लिये जोर दिया जाएगा।