अमर सिंह के लिये खुला ऑफर, पार्टी ज्वाइन कर मुलायम सिंह यादव के खिलाफ लड़े चुनाव

ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को कहा कि अगर अमर सिंह आजमगढ से 2019 लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं और कोटा के तहत अगर ये सीट हमारी पार्टी को मिलती हैं, तो हम खुशी-खुशी उन्हें ये सीट ऑफर करेंगे।

New Delhi, Aug 01 : एक दौर में सपा के पूर्व मुखिया मुलायम सिंह यादव के बेहद अजीज रहे अमर सिंह एक बार फिर से सुर्खियों में हैं, वजह उनकी और बीजेपी की बढती नजदीकियां और उनका मोदी प्रेम है। अटकलें लगाई जा रही है, कि जल्द ही अमर सिंह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, हालांकि आज ही उन्होने खुद बयान दिया है, कि बिना बीजेपी में शामिल हुए वो मोदी जी के लिये काम करते रहेंगे, अब उनका जीवन पीएम मोदी को समर्पित है, इन्हीं खबरों के बीच एक खबर ने सबको चौंका दिया है।

बीजेपी के सहयोगी दल ने दिया ऑफर
एक लीडिंग वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार यूपी में बीजेपी की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पूर्व सपा नेता अमर सिंह को पार्टी में शामिल होने के लिये आमंत्रित किया है। इतना ही नहीं इस पार्टी के मुखिया ने उन्हें 2019 लोकसभा चुनाव में टिकट भी ऑफर किया है, हालांकि अभी तक इस ऑफर पर अमर सिंह का जबाव नहीं आया है।

मुलायम के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव ?
अमर सिंह और मुलायम सिंह यादव के बीच कैसी प्रगाढता रही है, ये किसी से छुपी नहीं है, आपको बता दें कि फिलहाल मुलायम सिंह यादव आजमगढ से लोकसभा सांसद हैं, जबकि अमर सिंह का ये गृह जनपद है। कहा जा रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव के खिलाफ इस सीट से अमर सिंह को टिकट ऑफर किया जा रहा है।

ओम प्रकाश राजभर ने क्या कहा ?
आपको बता दें भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को कहा कि अगर अमर सिंह आजमगढ से 2019 लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं और कोटा के तहत अगर ये सीट हमारी पार्टी को मिलती हैं, तो हम खुशी-खुशी उन्हें ये सीट ऑफर करेंगे। इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि उनकी पार्टी के दरवाजे हमेशा अमर सिंह के लिये खुले हैं, हम उनका स्वागत करते हैं, हालांकि उन्होने ये भी कहा कि अभी एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई बात नहीं हुई है।

आजमगढ सीट छोड़ सकते हैं मुलायम सिंह यादव
मालूम हो कि 2014 लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी और आजमगढ से चुनाव लड़ा था, वो दोनों सीट से जीत गये थे, उसके बाद उन्होने मैनपुरी सीट छोड़ दी, जिस पर उपचुनाव में उनके बड़े भाई का पोता तेज प्रताप यादव जीते। हालांकि अखिलेश यादव पहले ही साफ कर चुके हैं, कि इस बार नेताजी आजमगढ से नहीं बल्कि मैनपुरी से ही चुनाव लड़ेंगे।

अमर सिंह की सक्रियता बढी
इन दिनों यूपी में Amar Singh की सक्रियता बढ गई है, अमर सिंह पिछले कुछ महीने से राजनीति में हाशिये पर थे, लेकिन मंच से पीएम मोदी ने उनका बना लेकर उन्हें सुर्खियों में ला दिया है। रविवार को लखनऊ में संपन्न हुए योगी सरकार के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम ने अपने भाषण में अमर सिंह को तवज्जो देते हुए उनका नाम लिया था। इसके साथ ही अमर सिंह इस कार्यक्रम में भगवा कुर्ता पहन कर पहुंचे थे, जिसके बाद से कहा जा रहा है, कि जल्द ही वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

जीवन मोदी को समर्पित
अमर सिंह इन दिनों पीएम मोदी की शान में खूब कसीदे पढते नजर आ रहे हैं, वो खुले मंच से मोदी और उनकी सरकार की तारीफ कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होने तो यहां तक कह दिया है, कि अब उनका जीवन मोदी को समर्पित है, पार्टी से जुड़ने का फैसला अध्यक्ष अमित शाह को करना है, मैं पार्टी से जुड़़ू या नहीं, लेकिन अब मोदी जी के लिये काम करता रहूंगा।