इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेज और क्रिकेटर्स का भी रहा रिश्ता, किसी ने की शादी, तो कहीं हुआ ब्रेकअप

Virat Sharmila

ये कोई पहला मौका नहीं है, जब किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने टीम इंडिया के किसी क्रिकेटर से शादी करने वाली हो या की हो। इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेज के क्रिकेटर्स के साथ अफेयर रहे।

New Delhi, Dec 10 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से इटली में शादी करने जा रहे हैं, इसके लिये खास तैयारी की गई है, पड़ोसियों के साथ-साथ क्रिकेट और बॉलीवुड से भी कुछ सितारों को निमंत्रण भेजा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 12 दिसंबर को दोनों शादी करेंगे। गुरुवार देर रात मुंबई एयरपोर्ट पर अनुष्का के परिवार वालों को बड़े-बड़े सूटकेस के साथ स्वीटजरलैंड जाते हुए देखा गया है, अब सच्चाई क्या है ये तो उनके आने के बाद ही पता चलेगा। आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने टीम इंडिया के किसी क्रिकेटर से शादी करने वाली हो या की हो। इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेज के क्रिकेटर्स के साथ अफेयर रहे, कुछ की शादी हो गई, तो कुछ का ब्रेकअप हो गया।

नवाब पटौदी और शर्मिला टैगोर
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर नवाब पटौदी और पूर्व एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने दिसंबर 1969 में शादी की थी, इन दोनों की शादी हर लिहाज से हिट साबित हुई, Nawabहालांकि नवाब पटौदी का अब निधन हो चुका है, लेकिन इन दोनों की जोड़ी शानदार थी। आपको बता दें कि नवाब पटौदी और शर्मिला टैगोर के तीन बच्चे हैं, जिसमें से सैफ अली खान और सोहा बॉलीवुड में एक्टिव हैं, तो सबा फैशन डिजाइनर हैं।

मनोज प्रभाकर और फरहीन
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर और फरहीन के प्यार के किस्से भी खूब मशहूर हैं, कहा जाता है कि मनोज ने फरहीन से शादी कर ली थी, Manoj Prabhakarवो उनकी दूसरी पत्नी थी। आपको बता दें कि एक्ट्रेस फरहीन ने बॉलीवुड के कई फिल्मों में काम किया, जिसमें जान तेरे नाम (1992), सैनिक (1993), दिल की बाजी (1993), नजर के सामने (1994) और अमानत (1994) शामिल है।

मो. अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी
पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन और बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी ने लंबे अफेयर के बाद शादी की थी, जो कि खूब सुर्खियों में भी रहा था। azharuddin-sangeetaआपको बता दें कि अजहर ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर साल 1996 में संगीता बिजलानी से शादी की थी, हालांकि कुछ साल के बाद इन दोनों ने भी अलग होने का फैसला किया और अब ये जोड़ी अलग हो चुकी है।

रवि शास्त्री और अमृता सिंह
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री और अमृता सिंह के प्यार के चर्चों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी है, दोनों 80 के दशक में जब अपने करियर की ऊंचाइयों पर थे, amrita singh raviतब उनकी लव स्टोरी हर दिन सुर्खियां बनती थी, हालांकि कुछ वजहों से दोनों ने शादी नहीं की और ब्रेकअप कर लिया, फिर 1990 में रवि शास्त्री ने ऋतु सिंह से शादी की, तो अमृता ने 1991 में बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान का हाथ थामा ।

सौरव गांगुली और नगमा
पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा का अफेयर भी खूब सुर्खियों में रहा, दोनों ने कोलकाता के एक ऐसे मंदिर में पूजा की थी, Saurav gangulyजहां सिर्फ कपल ही पूजा कर सकते हैं। इसी के बाद ये चर्चा होने लगी, कि दोनों ने शादी कर ली है, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने तो अपने इंटरव्यूज में कई बार इस रिश्ते का स्वीकारा, लेकिन गांगुली ने कभी इस पर कुछ नहीं कहा। बाद में गांगुली अपने शादी-शुदा जिंदगी के खतरे को देख इस रिश्ते से पीछे हट गये।

हेजल कीच और युवराज सिंह
यूं तो टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह का नाम कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के साथ जुड़ा, लेकिन उन्होने पिछले साल बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल कीच के साथ शादी की, yuviउससे पहले दोनों ने बाली में इंगेजमेंट किया था। युवी और हेजल की शादी भी खूब चर्चा में रही थी, दोनों ने सिख और हिन्दू रीति-रिवाज से शादी की थी।

हरभजन सिंह और गीता बसरा
लंबे समय तक डेट करने के बाद भज्जी और गीता बसरा ने अक्टूबर 2015 में शादी कर ली। आपको बता दें कि भज्जी और गीता की एक बेटी है, harbhajan geetaजिनका नाम हिनाया है। शादी से पहले दोनों अपने अफेयर की वजह से खूब सुर्खियों में रहे हैं, गीता बॉलीवुड के साथ-साथ पंजाबी फिल्मों में काम करती हैं।

सागारिका घाटगे और जहीर खान
चक दे इंडिया गर्ल सागारिका घाटगे ने लंबी डेंटिग के बाद पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान से शादी कर ली, फिलहाल ये कपल मालदीव में हनीमून मनाने में व्यस्त हैं, Zaheer sagarika3आपको बता दें कि दोनों ने बीते 23 नवंबर को गुपचुप तरीके से मुंबई में कोर्ट मैरिज किया था, हालांकि इनके रिसेप्शन पार्टी में बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट जगत के कई सितारों ने शिरकत की थी।