शिल्पा शेट्टी से माधुरी दीक्षित तक, ये हैं टीवी शोज के सबसे महंगे जज

madhuri shilpa

आइये आज आपको रिएलिटी टीवी शोज के महंगे जज और उनकी फीस के बारे में बताते हैं।

New Delhi, Feb 07 : छोटे परदे पर रिएलिटी शो का चलन बढ गया है, हाल ही में राइजिंग स्टार सीजन-2 शुरु हो गया है, आपको बता दें कि ये रिएलिटी शो का दूसरा सीजव है, ये शो ऑडियंस को खूब पसंद आ रहा है, इस शो को दिलजीत दोसांझ, मोनाली ठाकुर और शंकर महादेवन जैसे चर्चित हस्ती जज कर रहे हैं, वैसे तो आपको पता ही होगा, कि इन रिएलिटी शो को जज करने के लिये बॉलीवुड स्टार्स मोटी रकम वसूलते हैं, आइये आज आपको रिएलिटी टीवी शोज के महंगे जज और उनकी फीस के बारे में बताते हैं।

शिल्पा शेट्टी
बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी पिछले कुछ महीनों से तो फिल्मों से दूर हैं, लेकिन वो टीवी शोज में खूब नजर आती हैं, मालूम हो कि शिल्पा डांस रिएलिटी शो सुपर डांसर जज कर चुकी हैं, shilpa shettyउन्होने इस शो के एक सीजन के लिये 14 करोड़ रुपये बतौर फीस लिये थे। सुपर डांसर के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस नच बलिये, बिग बॉस और जरा नच के दिखा जैसे शोज भी जज कर चुकी हैं।

मलाइका अरोड़ा
बॉलीवुड की चर्चित आइटम डांसर मलाइका अरोड़ा भी टीवी में खूब एक्टिव हैं, उन्होने इंडियाज गॉट टैलेंट जैसे शो को जज किया है, Malaika Aroraमलाइका इस शो के एक सीजन के लिये 1 करोड़ रुपये चार्ज करती थी, हालांकि टीवी पर उनके शो हिट होने के बाद उन्होने अब अपना फीस बढा दिया है।

करण जौहर
चर्चित फिल्ममेकर फिल्मों के साथ-साथ टीवी शो से भी अच्छी-खासी कमाई करते हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होने झलक दिखला जा के हर सीजन के लिये 10 करोड़ रुपये की मोटी रकम वसूली थी, इसके अलावा वो कई अन्य टीवी शो में भी दिखते हैं, जिसके लिये वो करीब-करीब इतनी ही रकम लेते हैं।

रेमो डिसूजा
बॉलीवुड के सबसे सफल कोरियोग्राफर में से एक रेमो डिसूजा भी कई डांस रिएलिटी शो जज कर चुके हैं, हाल में उन्होने डांस प्लस नाम के शो को जज किया था, remo-dsouzaउन्होने इस शो के हर एपिसोड के लिये 2.5 लाख रुपये की मोटी रकम वसूली थी। आपको बता दें कि जज और कोरियोग्राफी के अलावा अब वो फिल्मों के निर्देशन में भी हाथ आजमा रहे हैं।

माधुरी दीक्षित
बॉलीवुड की धक-धक गर्ल फिल्मों में ज्यादा एक्टिव नहीं हैं, लेकिन वो अब टीवी रिएलिटी शो में जज की भूमिका संभाल रही हैं, Madhuri Dixit1माधुरी दीक्षित हर एपिसोड के 1 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं, आज भी बॉलीवुड एक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग अच्छी-खासी है, यही वजह है कि शो मेकर्स उन्हें अपने शो में लाने के लिये इतनी कीमत भी चुकाने को तैयार हो जाते हैं।

गीता कपूर
छोटे परदे पर गीता मां के नाम से चर्चित कोरियोग्राफर गीता कपूर ने टीवी पर डांस इंडिया डांस से अपना सफर शुरु किया था, geeta kapurवो एक शो को एक सीजन में जज करने के लिये 5 करोड़ रुपये लेती हैं, आपको बता दें कि वो कई डांस शो को जज कर चुकी हैं, साथ ही टीवी पर आने के बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढी है।

जैकलीन फर्नांडीज
वैसे तो जैकलीन फर्नाडीज फिल्मों में ज्यादा एक्टिव हैं, लेकिन उन्होने हाल ही में रिएलिटी शो झलक दिखला जा सीजन-9 को जज किया था, jacqueline-fernandezइस शो के हर एपिसोड के लिये उन्होने 1.25 करोड़ रुपये की भारी-भरकम फीस वसूली थी, शो में उनकी मौजूदगी से टीआरपी में काफी फर्क पड़ा था।

सोनाक्षी सिन्हा
बॉलीवुड एक्ट्रेस दबंग गर्ल नच बलिए सीजन-8 को जज कर चुकी हैं, उन्होने उस सीजन के हर एपिसोड के लिये 8 करोड़ रुपये फीस ली थी। sonakshi-sinhaहालांकि सोनाक्षी अभी फिल्मों में ज्यादा एक्टिव हैं, इस वजह से उन्होने दूसरा कोई शो जज नहीं किया है, लेकिन जज के रुप में उनका ये शो हिट साबित हुआ था।

(नोट- ये आंकड़े इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक हैं, हम इन आंकड़ों पर कोई दावा नहीं करते हैं)