ब्रेंडन मैक्कलम ने बनाया आईपीएल में अनोखा रिकॉर्ड, 1 गेंद में बना दिये इतने रन

Bradon

आरसीबी के बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कलम ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे तोड़ने की कल्पना करना भी मुश्किल है।

New Delhi, May 02 : आईपीएल-11 का रोमांच अब अपने पूरे शबाब पर पहुंच चुका है, इस सीजन में कई रोमांचक मैच देखने को मिले, इस दौरान रिकॉर्ड्स का टूटना और बनना भी जारी है, अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कलम ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे तोड़ने की कल्पना करना भी मुश्किल है। आरसीबी के इस बल्लेबाज के इस खास रिकॉर्ड की खूब चर्चा हो रही है।

1 गेंद में 12 रन
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के अनुभवी बल्लेबाज मैक्कलम ने मंगलवार को मुंबई के खिलाफ रिकॉर्ड्स बुक को तहस-नहस करके छोड़ दिया। Maccullamमैक्कलम ने सिर्फ एक गेंद में 12 रनन ठोंक दिये, जो आईपीएल इतिहास का अद्भुत रिकॉर्ड बन गया है। ब्रेंडन मैक्कलम के खाते में 12 रन जुड़े, तो टीम के खाते में कुल 13 रन जुड़ गये। चलिये आपको बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है ?

हार्दिक पंड्या की धुनाई
दरअसल बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये, आईपीएल-11 के 31वें मैच में आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। हार्दिक पंड्या पारी के 10वां ओवर में गेंदबाजी के लिये आए। पंड्या ने इस ओवर के दूसरी गेंद फुलटॉस डाली, जिस पर मैक्कलम ने 6 रन जड़ दिया। ये फुलटॉस गेंद कमर से ऊपर थी, इस वजह से अंपायर ने इसे नोबॉल करार दिया। लिहाजा आरसीबी को फ्री हिट भी मिल गया ।

अगले गेंद फिर सीमा रेखा के बाहर
चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में चीयरिंग पूरे जोर पर थी। उनकी होम टीम को फ्री हिट मिली थी, brendon-mccullum-759जिस पर स्टेडियम में मौजूद दर्शक लंबे हिट की उम्मीद कर रहे थे। मैक्कलम ने भी फैंस को निराश नहीं किया, पंड्या द्वारा डाली गई गेंद को स्कूप शॉट खेलकर उन्होने एक और सिक्सर जमा दिया। इस शॉट के साथ आईपीएल इतिहास का रिकॉर्ड पूरी तरह से बदल गया। क्योंकि एक बल्लेबाज ने 12 रन बनाये, जबकि टीम को 13 रन मिले।

हार्दिक पंड्या के बने शिकार
ब्रेंडन मैक्कलम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 25 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाये।Bradon1 हालांकि जिस तरह से वो आउट हुए निश्चित रुप से फैंस को इसकी निराशा हुई होगी। मैक्कलम शॉट खेलकर एक रन के लिये दौड़े, गेंद सीधे हार्दिक पंड्या के पास गई थी, उन्होने सीधे थ्रो में विकेट उड़ा दिया। मैक्कलम बस देखते रह गये।

मुंबई को मिली हार
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 13 रन से हरा दिया। आरसीबी 8 मैचों में 3 जीत के साथ प्वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। RCB1हालांकि दूसरे टीमों के परफॉरमेंस को देखते हुए लग रहा है कि विराट की कप्तानी वाली टीम का प्लेऑफ में पहुंचना आसान नहीं होगा।

पहले मैच में ही रिकॉर्ड पारी
आपको बता दें कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही आईपीएल के उद्घाटन सीजन के पहले मैच में केकेआर की ओर से खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ मैक्कलम ने 73 गेंदों में 10 चौकों और 13 छक्कों की मदद से नाबाद 158 रन की पारी खेली थी। mccullumहालांकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर का रिकॉर्ड अब गेल के नाम दर्ज हो चुका है।