दुल्‍हन ने मंडप पर कर दिया दूल्‍हे को रिजेक्‍ट, मांग भरने के बाद शादी से किया इनकार

मंडप पर दुल्‍हन ने शादी से इनकार कर दिया, अब तक तो ऐसा फिल्‍मों में होते देखा होगा लेकिन कुछ ऐसा ही यूपी के बुलंदशहर जनपद में हो गया । वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे ।

New Delhi, Apr 08: बुलंदशहर के खुर्जा में उस समय अजीब हालात बन गए जब दुल्हन ने अचानक दूल्हे से शादी करने से ही इंकार कर दिया । मंडप पर मौजूद लोग दुल्‍हन की ऐसी बातें सुनकर अवाक रह गए । घटना कोतवाली खुर्जा नगर क्षेत्र के मंदिर रोड की है, जहां ये घटना शादी के एक मंडप में हुई । शादी समारोह के दौरान दुल्‍हन की मांग भरने के बाद दूल्हा पसंद नहीं आने पर उसने ने शादी से ही इंकार कर दिया । जिसके बाद दोनों पक्षों में काफी देर तक विवाद होता रहा ।

मांग में भर दिया था सिंदूर
ममला सोमवार की रात का है, जहां नव दुर्गा शक्ति मंदिर चौकी क्षेत्र के एक घर में विवाह की रस्‍में चल रहीं थीं । यहां मंडप में शादी की रस्‍मों के बीच दूल्हे ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा । लेकिन आगे की रस्मों को पूरा करने के लिए जब परिजनों ने प्रक्रिया शुरू की तो दुल्हन ने दुल्हे को नापसंद करने की बात कह शादी करने से ही इनकार कर दिया।

परिवार के बीच हुआ विवाद
दुल्‍हन के शादी के इनकार के बाद विवाह स्थल में दोनों परिवारों के बीच जमकर कहासुनी शुरू हो गई । देखते-देखते विवाद बढ़ गया, बात मारपीट तक पहुंची तो लोगों ने पुलिस को सूचित कर दिया । इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के विवाद को शांत कराया । काफी देर तक लोगों ने दुल्हन को समझाने की कोशिश की, लेकिन दुल्हन शादी के लिए राजी नहीं हुई।

बारात बैरंग लौटी
दुल्‍हन को लाख समझाने पर भी जब वो नहीं मानी तो दूल्हा बारात सहित अपने घर वापस चला गया। कोतवाली खुर्जा नगर प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी ने बताया कि दुल्हन द्वारा शादी करने से इंकार कर दिया गया, जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया। विवाद को शांत कराया गया। मामले में पुलिस को अभी कोई शिकायत नहीं मिली है।