बुराड़ी केस : क्राइम ब्रांच के हाथ लगा बड़ा सबूत, बच्चे बताते थे दादा जी के आत्मा की बात

मामले की छानबीन कर रही मुख्य टीम ने बुधवार को दिन भर पड़ोसियों के बयान दर्ज किये, वहीं एक टीम उस दुकानदार के पास भी जा पहुंची, जहां से ललित ने तीस जून को अपना मोबाइल रिचार्ज कराया था।

New Delhi, Jul 05 : दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही मकान में हुए 11 लोगों की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम को बड़ा सबूत हाथ लगा है, क्राइम ब्रांच की टीम केस को सुलझाने के लिये एड़ी-चोटी की जोर लगाये हुए है, अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सभी 11 सदस्यों की कॉल डिटेल को खंगाल लिया है, सभी के मोबाइल कॉल डिटेल को खंगालने के बाद कोई असामान्य बात सामने नहीं आई है, सब ने अपने परिजन या रिश्तेदारों से ही बात की है।

अजनबी या बाबा से कोई बात नहीं
घर के किसी भी सदस्य ने किसी अजनबी या किसी बाबा से फोन पर बात नहीं किया है, परिवार में से आखिरी कॉल ललित की पत्नी टीना के पास आई थी। टीना के पास रात करीब साझे दस बजे एक रिश्तेदार ने फोन किया था, घटना वाले दिन भी ललित ने तीन से चार बार फोन पर बात की थी।

पुलिस ने की बात
क्राइम ब्रांच ने उन लोगों से भी बात की है, जिन लोगों की भाटिया परिवार के सदस्यों से मोबाइल पर बातचीत हुई थी। सब ने बताया कि भाटिया परिवार के सदस्यों ने किसी को भी बड़ पूजा या तपस्या के बारे में कुछ भी नहीं बताया था। दिल्ली पुलिस की टीम ने घर से करीब 10 मोबाइल फोन बरामद किये हैं, इसके अलावा टीम ने भाटिया परिवार के मकान का पूरा मुआयना किया।

पड़ोसियों के बयान दर्ज
मामले की छानबीन कर रही मुख्य टीम ने बुधवार को दिन भर पड़ोसियों के बयान दर्ज किये, वहीं एक टीम उस दुकानदार के पास भी जा पहुंची, जहां से ललित ने तीस जून को अपना मोबाइल रिचार्ज कराया था। इसके अलावा पड़ोस में स्थित राम मंदिर के पुजारी जगदीश शर्मा से भी पूछताछ कर उनका बयान दर्ज कर लिया गया है।

सीसीटीवी फुटेज
घटना वाले दिन भूपी सुबह के समय मंदिर गया था, मंदिर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज में ये कैद है, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को भी अपने कब्जे में ले लिया है। cctvक्राइम ब्रांच की टीम अब तक 100 से ज्यादा लोगों से मामले में पूछताछ कर चुकी है, ललित में पिता की आत्माएं आने की जानकारी सिर्फ एक- दो पड़ोसियों को थी।

अंधविश्वास से घिरा था परिवार
मामले की छानहीन कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान भाटिया परिवार के रिश्तेदारों ने स्वीकार किया है कि परिवार अंधविश्वास से घिरा हुआ था। क्राइम ब्रांच की पूछताछ में भाटिया परिवार के रिश्तेदार अर्जुन ठकुराल ने बताया कि उन्हें परिवार के कुछ लोगों ने पहले कभी बताया था कि ललित के पास उनके पिता की आत्मा आती है।

बच्चे भी बताते थे
अर्जुन ठकुराल ने ये सुनकर इस बात को ज्यादा तरजीह नहीं दी थी, उन्होने इसे नजरअंदाज कर दिया था, वहीं छानबीन के दौरान पुलिस को ये भी पता चला है कि भाटिया परिवार के बच्चों ने पड़ोस के बच्चों को बताया था कि उनके पिता ललित पर दादाजी की आत्मा आती है, यहां तक की स्कूल में पढने वाले कुछ बच्चों को भी ध्रुव और शिवम ने दादा के आत्मा आने की बात बताई थी।