कृषि कानूनों की वापसी के बाद आया कैप्‍टन अमरिंदर का बयान, पीएम मोदी के लिए कही बड़ी बात

तीनों कृषि कानून वापस लेने के केन्‍द्र सरकार के फैसले का कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने स्‍वागत किया है । कैप्‍टन कांग्रेस से अलग हो चुके हैं ऐसे में ये फैसला बड़े संकेत दे रहा है ।

New Delhi, Nov 19: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह देश के नाम संबोधन में चौंकाने वाला ऐलान कर दिया । मोदी ने कहा कि उनकी सरकार तीनों कृषि कानून वापस ले रही है । प्रधानमंत्री के इस ऐलान के बाद किसानों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा । 11 महीने से सड़कों पर बैठे किसानों को इस फैसले से बड़ी राहत मिली है । बीजेपी सरकार के इस फैसले से कैप्‍टन अमरिंदर सिंह भी बेहद खुश है । क्‍या कुछ कहा है उन्‍होंने आगे पढ़ें ।

गुरु पर्व पर मिला तोहफा
प्रधानमंत्री द्वारा कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान करने पर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट किया कि गुरु नानक जयंती के पवित्र अवसर पर हर पंजाबी की मांगों को मानने और तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार किसानी के विकास के लिए मिलकर काम करती रहेगी।

कांग्रेस छोड़ चुके हैं अमरिंदर
आपको बता दें पंजाब में अब नए समीकरण बनने शुरू हो गए हैं । कैप्‍टन अमरिंदर के कांग्रेस छोड़ने के बाद से ही कयास लग रहे थे कि वो बीजेपी का साथ दे सकते हैं लेकिन कृषि कानून इसमें बड़ी अड़चन बन रहे थे । अमरिंदर सिंह शुरुआत से ही इस मुद्दे पर किसानों के साथ थे, कानूनों का विरोध कर इन्‍हें वापस लेने की मांग कर रहे थे । अब जब मोदी सरकार ने इन कानूनों को वापस ले लिया है तो कैप्‍टन और बीजेपी का गणित बैठता नजर आ रहा है । पंजाब में भी अब चुनाव नजदीक ही हैं, ऐसे में बीजेपी का ये फैसला पंजाब में उनके लिए ट्रंप कार्ड बन सकता है । किसानों की खुशी तो देख्‍खते ही बन रही है ।

पीएम मोदी ने संबोधन में क्‍या कहा ?
पीएम ने कहा मैं देशवासियों से क्षमा मांगते हुए, सच्चे मन से कहना चाहता हूं कि हमारे प्रयास में कमी रही होगी, कि हम उन्हें समझा नहीं पाये, modi8आज गुरु नानक जी का पवित्र प्रकाश पर्व है, आज मैं आपको ये बताने आया हूं कि हमने 3 कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला लिया है, इस महीने के अंत में शुरु होने जा रहे संसद सत्र में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरु कर देंगे, मेरी किसानों से अपील है कि अपने घर लौटें, खेतों में लौटें।