दादा पूर्व सीएम, मम्मी-पापा विधायक, आईपीएल में इतनी कीमत पाकर सुर्खियों में हैं ये क्रिकेटर

Chaitnya

आईपीएल : चैतन्य बिश्नोई को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा है, इसके बाद भी वो सुर्खियों में हैं। 

New Delhi, Jan 31 : आईपीएल-11 के लिये ऑक्शन खत्म हो चुकी है, कई छोटे-बड़े खिलाड़ियों पर टीम के मालिकों ने जमकर पैसे खर्च किये, कई खिलाड़ियों की नीलामी से किस्मत खुल गई, तो कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे, जो किसी तरह बेस प्राइस पर ही बिके, हालांकि वो इतनी कम कीमत में बिकने के बावजूद सुर्खियों में आ गये। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं हरियाणा के चैतन्य बिश्नोई।

बीस लाख में बिके चैतन्य
चैतन्य बिश्नोई को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा है, इसके बाद भी ये सुर्खियों में इसलिये हैं Kuldeep bishnoiक्योंकि चैतन्य किसी सामान्य परिवार से ताल्लुक नहीं रखते, वो हरियाणा की राजनीति में रसूख रखने वाले एक परिवार के वारिस हैं, इसी वजह से 20 लाख में बिकने के बावजूद वो सुर्खियों में हैं।

कौन हैं चैतन्य बिश्नोई ?
आपको बता दें कि 23 वर्षीय चैतन्य हरियाणा के 3 बार सीएम रहे भजनलाल के पोते हैं, उनके पिता का नाम कुलदीप बिश्नोई है, वो हिसार से सांसद रह चुके हैं, kuldeep bishnoi family picअभी फिलहाल चैतन्य के पिता कुलदीप और मां रेणुका दोनों विधायक हैं, हाल ही में कुलदीप बिश्नोई ने अपनी राजनीतिक पार्टी हजकां का कांग्रेस में विलय कर लिया था।

हरियाणा से खेलते हैं रणजी
मालूम हो कि चैतन्य बिश्नोई हरियाणा से रणजी खेलते हैं, अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है, Chaitnya Bisnoi3उन्होने 28 मैचों में 7 लिस्ट ए और 14 टी-20 मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्हें विदेशी पिचों पर भी क्रिकेट खेलने का अच्छा-खासा अनुभव है।

क्रिकेट से है विशेष लगाव
कुलदीप बिश्नोई के छोटे बेटे का स्कूल स्तर से ही क्रिकेट से गहरा लगाव है, उन्होने दिल्ली अंडर-16 और अंडर 19 के अलावा लंदन में प्रथम श्रेणी मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया था, Chaitnya Bishnoi4चैतन्य ने अपनी अच्छी बल्लेबाजी से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है, अब वो धोनी के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर करेंगे, इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं।

बायें हाथ के बल्लेबाज
आपको बता दें कि चैतन्य बिश्नोई बायें हाथ से बल्लेबाज और स्पिन गेंदबाजी करते हैं, आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा खरीदे जाने पर उनके परिवार के साथ ही आस-पड़ोस के लोग भी काफी खुश हैं, Chaitnya Bishnoi2उन लोगों कहना है कि अच्छा लगता है जब हमारे बीच से निकलकर कोई लड़का या लड़की अच्छा काम करता है, अब तो हम बस उन्हें रन बनाते हुए देखना चाहते हैं।

हरियाणा के आठ खिलाड़ी
आईपीएल के इस सीजन में हरियाणा के 8 खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे, जिसमें युजवेंद्र चहल, राहुल तेवतिया, दीपक हुड्डा, नवदीप सैनी, Chahalमोहित शर्मा, प्रदीप सांगवान, बरिंदर सरां और चैतन्य बिश्नोई हैं। मालूम हो कि इनमें से सबसे ज्यादा कीमत टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल को मिली है, उन्हें आरसीबी की टीम ने राइट टू मैच के जरिये खरीदा है।

मोहित शर्मा को पंजाब ने खरीदा
तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा है, आपको बता दें कि इससे पहले मोहित चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये खेलते हैं, Mohit Sharmaवो टीम इंडिया के लिये भी क्रिकेट खेल चुके हैं। अब देखना है कि इस सीजन में दायें हाथ के तेज गेंदबाज क्या कमाल करते हैं।

चैतन्य के अलावा ये भी सुर्खियों में
चैतन्य बिश्नोई के अलावा एक और युवा क्रिकेटर आईपीएल ऑक्शन में नीलाम होने के बाद काफी चर्चा में रहे हैं, Birla2ये युवा खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि देश के सबसे अमीर बिजनेसमैनों में शामिल कुमार मंगलम बिरला के बेटे आर्यमान बिरला हैं, ऑक्शन में आर्यमान को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 30 लाख रुपये में खरीदा है।