इस क्रिकेटर के आने से जडेजा की टीम मजबूत, ऐसी हो सकती है सीएसके और लखनऊ की प्लेइंग इलेवन

jadeja dhoni

मोईन अली की वापसी से कप्तान जडेजा प्लेइंग 11 में एक बदलाव कर सकते हैं, वो मिचेल सेंटनर की जगह मोइन को मौका दे सकते हैं।

New Delhi, Mar 31 : आईपीएल-15 का सातवां मैच सीएसके और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आज खेला जाएगा, ये दोनों टीम अपना पहला मैच हारकर आ रही है, ऐसे में दोनों टीमें अपने इस मुकाबले को जीतकर खाता खोलने की कोशिश करेगी। सीएसके की कमान रविन्द्र जडेजा के पास है, जो पहली बार कप्तानी कर रहे हैं, उनके लिए इस मैच में अच्छी बात ये है कि टीम के स्टार खिलाड़ी मोईन अली की वापसी हुई है, वो वीजा संबंधी समस्या की वजह से देर से टीम के साथ जुड़े थे, मोईन पहला मैच नहीं खेल पाये थे, उस मुकाबले में सीएसके को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

जिम्मेदारी से खेलना होगा
मोईन अली की वापसी से कप्तान जडेजा प्लेइंग 11 में एक बदलाव कर सकते हैं, वो मिचेल सेंटनर की जगह मोइन को मौका दे सकते हैं, जबकि पिछले मैच में कमाल नहीं दिखा सके ऑलराउंडर शिवम दूबे को फिर से मौका मिल सकता है, शिवम ने पिछले मैच में 3 रन बनाये थे, जबकि गेंदबाजी में 1 ओवर में 11 रन दिये थे, बल्लेबाजी में धोनी ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया था, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, डेवॉन कॉनवे और अंबाती रायडू नहीं चले थे, मध्यक्रम को जिम्मेदारी से खेलना होगा।

लखनऊ टीम में भी हो सकता है एक बदलाव
लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों को भी चेन्नई के खिलाफ अपनी लाइन-लेंथ में सुधार की जरुरत होगी, तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा ने पहले मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन किया था, लेकिन आवेश खान नहीं चल पाये थे, LUcknow इसके अलावा इस मैच का फैसला तय करने में रवि बिश्नोई, दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या की स्पिन तिकड़ी की भी बड़ी भूमिका हो सकती है।

राहुल और डीकॉक फ्लाप
लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डीकॉक बुरी तरह फ्लाप रहे थे, मनीष पांडे और इविन लुइस भी कुछ नहीं कर सके थे, इन सभी के जल्द आउट होने के बाद मध्यक्रम में दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी और क्रुणाल पंड्या ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की, जो कि लखनऊ के लिये अच्छा संकेत है, हालांकि लखनऊ के कप्तान राहुल प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं, मोहसिन खान की जगह एंड्रयू टाई को शामिल किया जा सका है।

संभावित प्लेइंग इलेवन
लखनऊ सुपरजायंट्स- केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, इविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, एंड्यू टाई/ मोहसिन खान, दुश्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई और आवेश खान।
चेन्नई सुपरकिंग्स- ऋतुराज गायकवाड़, डेवॉन कॉन्वे, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायडू, रविन्द्र जडेजा (कप्तान), महेन्द्र सिंह धोनी, शिवम दूबे, ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने और तुषार देशपांडे।