मिलिये इस भिखारी से, इनकी है तीन बीबीयां, लाइफ स्टाइल जान रह जाएंगे हैरान

सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इस शख्स ने अपने जिंदगी में तीन-तीन शादियां की है, तीनों पत्नियां जीवित भी हैं, और इसके साथ ही रहती हैं।

New Delhi, Jul 12 : आज हम आपको झारखंड के एक अमीर भिखारी के बारे में बताएंगे, इसकी शान-ओ-शौकत देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल कई बार जो हमारी आंखों के सामने होता है, हम उसे वैसे ही स्वीकार कर लेते हैं, लेकिन हकीकत कुछ और ही होता है। जब मामले की सच्चाई सामने आती है तो फिर हैरानी होती है। कुछ ऐसा ही इस भिखारी के मामले में भी हुआ है।

लखपति है भिखारी
जिसे पूरी दुनिया भिखारी समझ उसकी हालत पर तरस खाकर एक रुपये और दो रुपये देकर आगे बढ जाती है, वो शख्स लखपति निकला ।Rupees11 हालांकि ये इस तरह का पहला मामला नहीं है, जब ऐसी बात सामने आई हो। दुनिया के अलग-अलग कोनों में ऐसी कई बातें सामने आ चुकी है, जब दिनभर भीख मांगने वाला शख्स पैसे वाला निकलता है।

अमीर भिखारी
भिखारियों की इनकम और उनकी जीवन शैली के बारे में कभी किसी को कुछ पता नहीं चल पाता है। ऐसा ही एक भिखारी झारखंड में है, जिसे हम अमीर भिखारी कह सकते हैं। ये भिखारी झारखंड के चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पर भीख मांगता है। हालांकि इसका असली कारोबार बर्तन का है, जी हां, ये भीख मांगने वाला शख्स असल में कारोबारी है।

तीन पत्नियां
सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इस शख्स ने अपने जिंदगी में तीन-तीन शादियां की है, तीनों पत्नियां जीवित भी हैं, और इसके साथ ही रहती हैं। इस कथित भिखारी को लोग छोटू बारीक के नाम से पुकारते हैं। ये दिन भर भीख मांगता है, जबकि इसकी पत्नियां बारी-बारी से बर्तन की दुकान संभालती है।

हर महीने इतनी होती है कमाई
छोटू बारीक रेलवे स्टेशन पर दिन भर भीख मांगकर रोजाना एक हजार से बारह सौ रुपये तक जुटा लेता है। इस हिसाब से वो हर महीने 30 से 35 हजार रुपये तक कमा लेता है। 500-rupeesसाथ ही तीनों पत्नियां बारी-बारी से बर्तन के दुकान पर बैठती है, वहां भी ठीक-ठाक कमाई हो जाती है। जिससे अच्छे से गुजारा के साथ-साथ बचत भी हो जाती है।

बिजनेस माइंडेड
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये भिखारी सलाना 5 से 6 लाख रुपये की कमाई कर लेता है। सिर्फ इतना ही नहीं उसके साथ करीब 20 लोग और भी इसी धंधे में उसके साथ काम करते हैं, जिनसे वो कमीशन लेता है। छोटू बारीक को वहां के लोग बिजनेस माइंडेड मानते हैं। जो भीख जैसे काम में भी दिमाग लगाकर अच्छी कमाई कर रहा है।