पंजाब सीएम चन्‍नी ने किया ऐसा ट्वीट, पीएम की सुरक्षा चूक मामले में विवाद बढ़ा

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा, अब एक बार फिर सीएम चन्‍नी के एक ट्वीट ने विवाद को बढ़ा दिया है ।

New Delhi, Jan 08: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सियासत का बड़ा मुद्दा बन गया है । चुनावी माहौल में बीजेपी और कांग्रेस इस मामले को लेकर भिड़े हुए हैं । बीजेपी जहां कांग्रेस को गैरजिम्‍मेदार सरकार साबित कर पीएम की हत्‍या की साजिश जैसे आरोप लगा रहीर है, वहीं कांग्रेस इस मामले को छोटी बात कहकर टालना चाहती है । देर रात पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने एक ट्वीट के जरिये इस मामले को और हवा दे दी । सीएम ने बिना नाम लिए पीएम को निशाना बना दिया ।

सीएम चन्नी का ट्वीट
सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार रात एक ट्वीट किया, इसमें उन्‍होंने सरदार पटेल को कोट करते हुए लिखा-  ‘’जिसे कर्त्तव्य से ज़्यादा जान की फ़िक्र हो, उसे भारत जैसे देश में बड़ी जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए- सरदार वल्लभभाई पटेल।’’ इस ट्वीट के साथ चन्‍नी ने वल्‍लभ भाई पटेल की एक तस्‍वीर भी शेयर की है, जिस पर उनके कथन लिखे हुए हैं ।

टांडा रैली में भी बोले चन्नी
इससे पहले गुरुवार को पंजाब के टांडा में हुई अपनी रैली में चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम पर जकर निशाना साधा, चन्‍नी ने पीएम को तू कहकर संबोधित किया । चन्‍नी ने मंच से कहा कि पूरे देश में झूठ फैलाया जा रहा है कि पीएम की सुरक्षा में कोई चूक हुई थी । उन्होंने कहा, “तुझे क्या किसी ने पत्थर मार दिया….कोई खरोंच आई…कोई गोली लगी या….किसी ने तेरे खिलाफ नारे लगाए…जो पूरे देश में ये फैलाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की जान को खतरा हो गया.”

सिद्धू ने भी साधा निशाना
शुक्रवार के दिन पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस पूरे मामले को पंजाब के मान-सम्नान से ही जोड़ दिया । नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘’ये कहना आपकी जान को खतरा है, ये पंजाब के नाम पर कालिख पोतने का आपका प्रयास है, लेकिन वो सफल नहीं होगा. पंजाब में आपका कुछ बचा नहीं है.’’ नवजोत सिंह सिद्धू ने तंज कसते हुए कहा कि पीएम तो सिर्फ 15 मिनट फंसे रहे, और परेशान हो गये, जबकि कृषि कानूनों की वापसी के लिये किसानों को एक साल से ज्यादा समय तक इंतजार करना पड़ा, आखिर ये दोहरा मापदंड क्यों। सिद्धू ने किसानों के मुद्दे पर पीएम को घेरते हुए कहा, मोदी जी, आपने तो किसानों की आय दोगुनी करने की बात की थी, लेकिन उनके पास जो कुछ भी था, वो भी आपने छीन लिया।

फिरोजपुर नहीं पहुंच पाए थे पीएम
आपको बता दें कि चुनावी राज्य पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस समय चूक की ये घटना हुई, जब फिरोजपुर जाते हुए कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था जिस पर से पीएम का काफिला गुजरना था । इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे । घटना के बाद पीएम दिल्ली लौट गए । वह इसके बाद ना तो किसी कार्यक्रम में शामिल हुए और ना ही दो साल के बाद राज्य में अपनी पहली रैली को संबोधित कर सके ।