विवेक तिवारी केस- एक्शन में सीएम योगी, मृतक की पत्नी से फोन पर बात कर दिया आश्वासन

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विवेक तिवारी का परिवार पार्टी और व्यक्तिगत रुप से उनसे जुड़ा है, व्यक्तिगत और सरकार में होने के नाते भी विवेक के परिवार की सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी है।

New Delhi, Oct 01 : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस द्वारा फायरिंग में मारे गये विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी से फोन पर बातचीत की, सीएम ने कल्पना तिवारी को हर तरह के मदद का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कल्पना तिवारी से कहा कि वो और उनका परिवार जब चाहें उनसे मुलाकात कर सकते हैं। आपको बता दें कि एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कल्पना तिवारी ने सीएम से मिलने की इच्छा जाहिर की थी, इसके साथ ही उन्होने अपनी बेटियों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई थी। उन्होने कहा था कि वो खुद सीएम योगी से मिलेंगी और उनसे अपनी बात कहेंगी।

डिप्टी सीएम ने की थी मुलाकात
सीएम योगी आदित्यनाथ के बात करने से पहले रविवार को पूरे दिन विवेक तिवारी के परिवार से मिलने वाले पहुंचते रहे। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और संवेदना जाहिर करते हुए कहा, कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, डिप्टी सीएम के अलावा और भी कई राजनेता कल्पना तिवारी और उनके घर वालों से मिलने पहुंचे।

सख्त सजा मिलेगी
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कल्पना को आश्वासन देने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि विवेक तिवारी हत्याकांड में दोषी पुलिसकर्मियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी। जब पुलिस अपराधियों के खिलाफ एक्शन लेगी, तो सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी, लेकिन जब वो निर्दोष लोगों पर कार्रवाई करेगी, तो किसी भी सूरत में इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

मुआवजा और नौकरी
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विवेक तिवारी का परिवार पार्टी और व्यक्तिगत रुप से उनसे जुड़ा है, व्यक्तिगत और सरकार में होने के नाते भी विवेक के परिवार की सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी है, सरकार ने विवेक तिवारी के परिवार को जो मुआवजा और नौकरी का वादा किया है, उसे जल्द से जल्द पूरा कराया जाएगा। सीबीआई जांच के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार सिस्टम इतना सक्षम है, कि प्रदेश स्तर पर ही जांच कर दोषी को सजा दिलाया जाएगा, साथ ही भी ये सुनिश्चित करने की कोशिश की जाएगी, कि भविष्य में ऐसा घटना ना हो।

निर्दोष की हत्या करने वाले को छोड़ेंगे नहीं
यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले में कुछ बड़े अधिकारियों पर बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ पुलिस अधिकारी इस मामले को दबाने में लगे हुए हैं, तथ्यों की हेर-फेर कर रहे हैं। यूपी सरकार निर्दोष की हत्या करने वाले पुलिसकर्मियों समेत किसी भी अपराधी को माफ नहीं करेगी, जो भी इस केस में दोषी हैं, उन्हें सख्त सजा दिलाई जाएगी।