सत्‍ता संभालते ही सीएम योगी का तोहफा, मुफ्त राशन से 15 करोड़ लोगों को फायदा

Yogi Adityanath

सत्‍ता संभालते ही सीएम योगी ने प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दे दिया है । योगी ने शनिवार को पहली कैबिनेट बैठक में ही बड़ा ऐलान कर दिया ।

New Delhi, Mar 26: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कैबिनेट की औपचारिक बैठक के बाद पहली बार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की । इस दौरान सीएम ने बड़ा ऐलान कर दिया । योगी ने मुफ्त राशन की योजना पर बड़ा एलान करते हुए कहा कि प्रदेश में फ्री राशन की योजना अगले तीन महीने तक जारी रहेगी । सीएम की ओर से बताया गया कि मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया है । ये योजना मार्च 2022 में खत्म हो रही थी, लेकिन अब इस योजना को जून 2022 तक जारी रखा जाएगा ।

15 करोड़ लोगों को लाभ
उत्‍तर प्रदेश में दूसरी बार सत्‍ता संभाल रहे सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन योजना का लाभ मिलता रहेगा । सीएम योगी के एलान के अनुसार, राज्य में अन्त्योदय कार्ड वालों को 35 किलो अनाज के अलावा एक किलो चीनी, दाल, नमक और एक लीटर तेल भी फ़्री मिलता रहेगा ।

सीएम के साथ ही वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जानकारी देते हुए कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम लोगों तक सुविधा पहुंचाते रहें । उन्होंने कहा कि आज पहली कैबिनेट बैठक में हमने मुफ्त राशन योजना को अगले 3 महीने के लिए बढ़ा दिया है । इसके लिए सरकार 3,270 करोड़ रुपये खर्च करेगी. इससे 15 करोड़ लोगों को होगा फायदा होगा ।

गरीबों के कल्‍याण के लिए प्रतिबद्ध
योजना को लेकर मंत्री राकेश सचान ने कहा कि 15 करोड़ लोगों को Yogi (2) मिल रही खाद्यान्न योजना के बारे में कहा जा रहा था कि सरकार बनी तो इसे बंद कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं होगा । सरकार गरीबों के कल्याण को लेकर प्रतिबद्ध है । आपको बता दें बीते साल दीपावली के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने एलान किया था कि फ्री राशन योजना को मार्च 2022 तक चलाने की बात कही थी । अब इस योजना को 3 महीने और एक्‍सटेंड कर दिया गया है ।