बहुत जल्‍द बनने वाला है राम मंदिर, सीएम योगी ने किया ऐलान, कार्यकर्ताओं को कहा तैयारी कर लो

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता और कार्यकर्ताओं से राम मंदिर निर्माण की तैयारियां शुरू करने को कहा है, इससे पहले शिवसेना और आरएसएस की ओर से भी ऐसे ही बातें सामने आई है ।

New Delhi, Oct 20 : आने वाले विधानसभा चुनावों की चर्चा के बीच एक बार फिर राम मंदिर की चर्चा शुरू हो चुकी है । गुरुवार को दशहरे के मौके पर आरएसएस प्रमुख ने मंदिर राग छेड़ा तो वहीं अब योगी आदित्‍यनाथ भी इसे हवा दे रहे हैं । भागवत ने कहा कि केन्द्र सरकार राम मंदिर के लिए कानून बनाए । इसके बाद शिवसेना प्रमुख ने भी बयान दिया और अब योगी आदित्‍यनाथ भी राम मंदिर पर बात कर रहे हैं ।

तैयारियां शुरू करनी चाहिए
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि हमें राम मंदिर की तैयारियां करनी शुरू कर देनी चाहिए । योगी आदित्‍यनाथ ने एक कार्यक्रम के दौरान आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बात कही । कार्यकताओं को संबोधित किया और राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर से छेड़ा । उन्‍होने कहा कि अब समय आ गया है और हमें इसके लिए तैयारियां शुरू कर देनी चाहिए ।

शिवसेना प्रमुख का बयान
वहीं गुरुवार को दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को राम मंदिर के मुद्दे पर जमकर घेरा । शिवसेना प्रमुख ने कहा कि वह 25 नवंबर को अयोध्या जाएंगे और  प्रधानमंत्री से पूछेंगे कि अब तक राम मंदिर का निर्माण क्यों शुरू नहीं हुआ । उन्‍होने कहा कि प्रधानमंत्री ने सिर्फ कहने के लिए कई बातें कह दी हैं । उन्‍हें पूरा करना शायद वो भूल गए हैं । शिवसेना ने मोदी सरकार और सरकार में आने से पहले किए गए उनके वादों को जुमला करार दिया ।

मोहन भागवत छेड़ चुके हैं राम मंदिर का मुद्दा
आरएसएसप्रमुख मोहन भागवत भी मंदिर राग छेड़ चुके हैं । भागवत ने सरकार से मांग की कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए सरकार को कानून बनाना चाहिए । मोहन भागवत ने कहा था, ‘राम जन्मभूमि स्थल का आवंटन होना बाकी है, जबकि साक्ष्यों से पुष्टि हो चुकी है कि उस जगह पर एक मंदिर था । राजनीतिक दखल नहीं होता तो मंदिर बहुत पहले बन गया होता । हम चाहते हैं कि सरकार कानून के जरिए निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे.’ भागवत ने कहा – ‘राष्ट्रहित के इस मामले में स्वार्थ के लिए सांप्रदायिक राजनीति करने वाली कुछ कट्टरपंथी ताकतें रोड़े अटका रही हैं. राजनीति के कारण राम मंदिर निर्माण में देरी हो रही है.’