ये लड़की यूरिन बेचकर कमाती थी लाखों रुपये, 1 बूंद का चार्ज करती हैं 1500 रुपये

america

आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा, कि आखिर इस लड़की का यूरिन खरीदने में किसी को क्यों दिलचस्पी होगा।

New Delhi, Apr 05 : हमारे देश में इन दिनों स्टार्टअप का शोर है, युवा नये-नये आइडियाज के साथ इनवेस्टर से मिलकर उनसे फंड मिलने का इंतजार करते रहते हैं। लेकिन अमेरिका की एक कॉलेज गर्ल ने बिना किसी इनवेस्टमेंट के ऐसी चीज का बिजनेस किया, जिससे वो हर दिन 200 डॉलर यानी करीब 13 हजार रुपये कमाती थी। उसकी महीने की कमाई करीब चार लाख रुपये थी। ये मामला करीब दो साल पहले का है, लेकिन जब ये दुनिया के सामने आया, तो सुनकर हर कोई हैरान रह गया।

क्या बिजनेस करती थी लड़की ?
अब आपको बताते हैं कि आखिर ये लड़की क्या बिजनेस करती है, दरअसल ये लड़की अपनी यूरिन बेचकर पैसे कमाती थी, अब आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा, pregnancy (6)कि आखिर इस लड़की का यूरिन खरीदने में किसी को क्यों दिलचस्पी होगा। तो जनाब इसके लिये आप पूरी खबर पढिये, तभी माजरा आपको समझ आएगा।

ऑनलाइन यूरिन बेचने का विज्ञापन
अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाली ये प्रेग्नेंट कॉलेज गर्ल ने करीब दो साल पहले क्रैगलिस्ट नाम कगी ऑनलाइन एड सर्विस पर यूरिन बेचने का विज्ञापन दिया था। addलड़की ने विज्ञापन में लिखा था कि वो पॉजिटिव प्रेग्नेंसी टेस्ट के लिये 25 डॉलर चार्ज करती हैं। इसके साथ ही वो पैसे लेकर अपने यूरिन की दो बूंद जिसे जरुरत होता था, उसे दे देती थी।

यूरिन खरीदने के लिये होड़
अब आप सोच रहे होंगे, कि इस लड़की का यूरिन कम ही लोगों ने खरीदा होगा, तो नहीं जनाब, जैसे ही इनका विज्ञापन वायरल हुआ, urineइनकी यूरिन खरीदने वालों खासकर महिलाओं की भीड़ लग गई। कई लड़कियां और महिलाएं इस लड़की से ऑनलाइन यूरिन खरीदा।

क्या है प्रेग्नेंसी टेस्ट ?
लोग प्रेग्नेंट लड़की का यूरिन क्यों खरीद रहे थे, उसे बताने से पहले हम आपको प्रेग्नेंसी टेस्ट के बारे में बताते हैं। दरअसल जिस भी लड़की को खुद के प्रेग्नेंट होने की आशंका होती है, Test1उसे जांचने के लिये बाजार में प्रेग्नेंसी टेस्ट किट मिलती है। सुबह-सुबह पहली यूरिन में इस किट पर गिराने से पता चल जाता है कि लड़की गर्भवती है या नहीं।

ब्लैकमेल करने के लिये होता था इस्तेमाल
लड़कियां और महिलाएं इस लड़की से यूरिन इसलिये खरीद रही थी, ताकि वो पॉजिटिव प्रेग्नेंसी टेस्ट को दिखाकर अपने ब्वॉयफ्रेंड या लड़कों को ब्लैकमेल कर सके। Testऐसे मर्द जो शादी का वादा कर संबंध बना लेते हैं, लेकिन बाद में मुकर जाते हैं, ये टेस्ट दिखाकर उन पर दबाव बनाया जाता था। साथ ही कई मामले ब्लैकमेलिंग के भी सामने आये, जिसमें लड़कियों लड़कों से गर्भवती होने की बात कह मोटी रकम वसूल ली।

मोटी कमाई
हालांकि यूरिन बेचने वाली प्रेग्नेंट लड़की का कहना था कि लोग उनकी यूरिन का क्या करते हैं, उन्हें नहीं मालूम, लेकिन यूरिन की वजह से उन्हें मोटी कमाई होती थी। dollerवो फिर से प्रेग्नेंट होना चाहती हैं, ताकि एक बार फिर से वो अपने यूरिन से कमाई कर सकें। लड़की के अनुसार उन दिनों वो महीने में करीब चार लाख रुपये तक कमा लेती थी।

कैसे हुआ खुलासा ?
क्रैगलिस्ट नाम की ऑनलाइन एड सर्विस पर जब एक स्थानीय न्यूज चैनल ने विज्ञापन देखा, तो स्टिंग करने का प्लान बनाया, urine-colourअंडरकवर एजेंट से लड़की ने खुद ही बताया कि वो यूरिन बेचकर रोजाना 12-13 हजार रुपये कमा लेती है। खबर सामने आने के बाद इस विज्ञापन को तुरंत हटाया गया, लेकिन तब तक इसका स्क्रीनशॉट किसी ने इंटरनेट पर पोस्ट कर दिया था, जहां से ये वायरल हो रहा है।

लड़की की चर्चा
फ्लोरिडा की रहने वाली इस लड़की ने खूब सुर्खियां बटोरी, कुछ लोगों ने इसकी आलोचना की, तो कईयों ने प्रशंसा भी की, कि उसके पास बिजनेस करने का स्किल है। Girlतभी तो यूरिन जैसी चीज से भी वो महीने में लाखों की कमाई कर लेती है। सोशल मीडिया पर भी ये विषय खूब चर्चा में रहा।