चुनाव रिजल्ट से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता का राजनीति से संन्यास का ऐलान

sonia gandhi priyanka

पिछले साल केरल विधानसभा चुनाव के दौरान एके एंटनी ने कहा था कि वो अब चुनावी राजनीति से संन्यास लेना चाहते हैं, 81 साल के हो चुके एंटनी ने कहा कि मैंने सक्रिय राजनीति छोड़ने के बारे में सोनिया जी को जानकारी दे चुका हूं।

New Delhi, Mar 09 : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री एके एंटनी ने राजनीति से संन्यास लेने का मन बना लिया है, इसके बाद वो कोई भी चुनाव नहीं लडेंगे, एंटनी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेटर लिखकर कहा है कि वो अब सक्रिय राजनीति से संन्यास लेना चाहते हैं।

अगले महीने खत्म हो रहा राज्यसभा कार्यकाल
आपको बता दें कि एके एंटनी वर्तमान में केरल से राज्यसभा सांसद हैं, 2 अप्रैल को उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है, एंटनी पहली बार 1970 में केरल में विधायक बने थे, वो पिछले 52 सालों से देश की राजनीति में सक्रिय रहे हैं।

सोनिया गांधी को लेटर
पिछले साल केरल विधानसभा चुनाव के दौरान एके एंटनी ने कहा था कि वो अब चुनावी राजनीति से संन्यास लेना चाहते हैं, 81 साल के हो चुके एंटनी ने कहा कि sonia-azad (1) मैंने सक्रिय राजनीति छोड़ने के बारे में सोनिया जी को जानकारी दे चुका हूं, मैंने कुछ महीने पहले ही उन्हें अनौपचारिक रुप से इसकी जानकारी दे दी थी।

दिल्ली में नहीं रहेंगे
संन्यास के फैसले के साथ ही एके एंटनी ने ये भी बताया कि वो अब दिल्ली में नहीं रहेंगे, रिटायरमेंट के बाद वो तिरुवनंतपुरम शिफ्ट हो जाएंगे, उन्होने कहा कि मैंने पीसीसी प्रेसिडेंट तथा अन्य साथियों को इस बारे में जानकारी दे दी है, पार्टी ने मुझे बहुत मौके दिये, मैं हमेशा कांग्रेस का आभारी रहूंगा, अब मैं अप्रैल में दिल्ली छोड़कर तिरुवनंतपुरम जाना चाहता हूं। आपको बता दें कि एंटनी 10 साल तक कांग्रेस संसदीय समिति के अध्यक्ष रहे, 5 बार विधानसभा पहुंचे, इसके अलावा 3 बार केन्द्रीय मंत्री रहे, जबकि 5 बार राज्यसभा सांसद बने, एंटनी 37 साल की उम्र में केरल के मुख्यमंत्री बन गये थे, 3 बार केरल के सीएम भी रहे।

https://youtu.be/kmYU_W66L6k