गोवा सीएम मनोहर पार्रिकर की सेहत बिगड़ी, घर अस्‍पताल में तब्‍दील, कांग्रेस का बयान – निधन हो गया है

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की खराब सेहत के बीच कांग्रेस की ओर से आ रहे बयान बीजेपी के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं । वहीं पार्रिकर का घर अस्‍पताल में तब्दील कर दिया गया है ।

New Delhi, Oct 30 : गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बिगड़ती सेहत के मद्देनजर अब उनके आवास को ही हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है । स्‍पेशलिस्‍ट डॉक्‍टर्स की पूरी टीम 24 घंटे उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है । पर्रिकर आखिरी बार 14 अक्‍टूबर को सार्वजनिक रूप से नजर आए थे, तब से उनकी सेहत को लेकर लगातार अपडेट आते रहे हैं लेकिन वो सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए हैं ।

कांग्रेस का बयान
14 अक्टूबर के बाद से पार्रिकर का सार्वजनिक तौर पर न दिखना कांग्रेस को खटक रहा है । राज्‍य में सरकार बनाने की उहापोह में लगी कांग्रेस अजीबोगरीब बयान देने से भी नहीं चूक रही । पार्रिकर के ना दिखने पर कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर 14 अक्टूबर से दिखाई नहीं दिए हैं, संभवत: वह जीवित नहीं हैं । कांग्रेस प्रवक्ता जीतेंद्र देशप्रभु ने कहा है – कहा, ‘जी हां, हम इसे संज्ञान में ले रहे हैं. यह बिल्कुल चरम स्पष्टीकरण है कि आदरणीय मुख्यमंत्री संभवत: वहां नहीं हैं’ ।

बीजेपी ने दावे को नकारा
वहीं बीजेपी ने कांग्रेस के इस तरह के बयान को उनकी सत्‍ता की छटपटाहट बताया है । मनोहर पार्रिकर की सेहत को लेकर बीजेपी ने कहा है कि उनकी सेहत को लेकर डॉक्‍टर अपना काम कर रहे हैं । 14 अक्टूबर को दिल्‍ली के एम्स से उन्हें वापस गोवा लाया गया । वो अपने निजी निवास में बिस्तर पर हैं । पार्टी सूत्रों के मुताबिक उनके आवास को एक मॉर्डन हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है । डॉक्टर और पैरामेडिकल का पूरा स्टाफ वहां 24 घंटे तैनात हैं ।

‘हताशा का परिणाम है ऐसा बयान’
पार्रिकर की सेहत को लेकर कांग्रेस कितनी परेशान है ये तो उनके बेमतलब के बयान स्थिति साफ कर रही रहे हैं । वहीं कांग्रेस का यह भी आरोप है कि मुख्यमंत्री के इर्द-गिर्द रहने वाले अधिकारी, उनकी अनुपस्थिति में गलत तरीके से निर्णय ले रहे हैं । कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि बीजेपी और बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन को गोवा वासियों के सामने यह सिद्ध करना चाहिए कि पर्रिकर जिंदा हैं । बीजेपी ने कांग्रेस की ओर से आए इस बयान को हताशा का परिणाम बताया है, बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राजनीति के स्‍तर को कितना गिरा दिया है ।

पार्रिकर की बीमारी का खुलासा
राज्‍य में पार्रिकर की सेहत को लेकर ऐसे कनफ्यूजन के हालात इसलिए भी बनते रहे कयोंकि उनकी बीमारी को सार्वजनिक नहीं किया जा रहा था । कुछ समय पहले ही गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने आखिरकार स्वीकार किया कि पर्रिकर अग्न्याशय कैंसर से पीड़ित हैं । पार्रिकर राज्‍य में शासन के लिए फिट हैं या नहीं, कांग्रेस लगातार ये जानने की कोशिश में जुटी हुई थी । इसी बीच ऐसे कई बेतुके बयान भी आ रहे थे ।