पिता ने दिल खोलकर किया खर्च, बेटी ने हाईप्रोफाइल नौकरी छोड़ दी, इस हाल में मिली नवविवाहिता

बेटी को इंसाफ दिलाने के लिये उनके पिता दिलीप ने अपने बेटे के साथ मिलकर लंबी कानूनी लड़ा लड़ाई है, जिसके बाद उसके ससुर को कोर्ट ने दस साल की सजा सुनाई है।

New Delhi, Sep 06 : जालंधर के होशियारपुर में कोर्ट में एक नवविवाहिता मर्डर केस में फैसला सुनाया है, एडिशनल सेशन जज हररीत कौर कालका ने 8 नवंबर 2013 को नवविवाहिता को मारने के आरोप में दोषी ससुर तरसेम लाल शर्मा को 10 साल कैद की सजा सुनाई है। आपको बता दें कि तरसेम होशियारपुर स्थित इलाहाबाद बैंक में अधिकारी थे, इसी केस में तरसेम लाल शर्मा की पत्नी जीवन लतचा, बेटी दीपशिखा और बेटा गगनदीप भगोड़े हैं। आइये आपको इस केस के बारे में बताते हैं।

लंबी कानूनी लड़ाई के बाद इंसाफ
पति गगनदीप सऊदी अरब में मिलिट्री अस्पताल में लैब टेक्निशियन है, विवाहिता नवज्योति होशियापुर के पीडबल्यूडी ठेकेदार चेतन शर्मा की बहन थी। बेटी को इंसाफ दिलाने के लिये उनके पिता दिलीप ने अपने बेटे के साथ मिलकर लंबी कानूनी लड़ा लड़ाई है, जिसके बाद उसके ससुर को कोर्ट ने दस साल की सजा सुनाई है, जबकि मामले में अभी सास, ननद और पति फरार चल रहा है।

शादी के 25 दिन बाद ही पति सऊदी चला गया
पिता ने बताया कि नवज्योति की शादी उन्होने 20 जुलाई 2013 को गगनदीप से की थी, शादी के 25 दिन बाद ही गगनदीप पत्नी को छोड़ अपनी नौकरी पर सऊदी अरब चला गया था, पिता के अनुसार 8 नवंबर 2013 को समधी तरसेम का कॉल आया, कि बेटी की तबीयत खराब है, जिसके बाद मैं तुरंत वहं पहुंचा, तो वहां बेटी को देख मेरा शरीर कांपने लगा, मेरी बेटी वहां मृत पड़ी थी।

दहेज के लिये करते थे परेशान
पिता ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को सास-ससुर, ननद और विदेश जा चुके पति दहेज के लिये परेशान करते थे, एक दिन पहले उनकी बेटी कपूरथला में अपनी ममेरी बहन की शादी में शामिल होने गई थी, बेटी को आधे घंटे के बाद ही ससुराल के लोग अपने साथ ले गये थे। पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को जहर देकर मारा गया था, केस दर्ज करवाने के लिये उनके परिवार को धरना तक देना पड़ा, जिसके बाद थाना- 3 की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की।

हाई प्रोफाइल जॉब छोड़ दी
नवज्योति के पिता ने कहा कि उनकी बेटी पढाई में बेहद होशियार थी, उसी विप्रो में जॉब मिल गई थी, लेकिन उनके ससुर ने कहा कि उनकी बहू नौकरी नहीं करेगी, जिसके बाद नवज्योति ने ससुराल वालों के खातिर हाईप्रोफाइल जॉब छोड़ दी थी, शादी में उन्होने लाखों रुपये खर्च किये थे, दूल्हा और उसके पिता की हर मांग पूरी करने की कोशिश की थी, इसके बावजूद इन दहेज लोभियों ने टॉर्चर करते-करते मेरी बेटी को मार डाला ।

विदेश से नहीं लौटा पति
आरोपी पति गगनदीप शर्मा सऊदी अरब में है, जब से उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, वो वापस देश नहीं लौटा है। सास और ननद भी फरार है, पिछले दिनों जमानत के लिये दोनों ने सेशन कोर्ट से लेकर हाईकोर्ट तक याचिका दायर की थी, लेकिन हाईकोर्ट ने राहत नहीं दी, केस में अभी भी तीनों आरोपी भगोड़े हैं, जबकि ससुर तरसेम को कोर्ट ने 10 साल की सजा सुना दी है।