शानदार शतकीय पारी के बाद विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को कुछ ऐसे किया याद

Virat Century

कप्तान विराट कोहली को 6ठें मुकाबले में नाबाद शतकीय पारी के लिये मैच ऑफ द मैच घोषित किया गया, साथ ही उन्हें मैच ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी मिला।

New Delhi, Feb 17 : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने करियर के हर दिन को यादगार बनाना चाहते हैं, 6ठां वनडे जीतने के बाद कप्तान ने कहा कि मेरे करियर में अभी 8 या 9 साल बचे हैं, मैं उनका भरपूर मजा लेना चाहता हूं, ये अच्छी बात है कि मैं स्वस्थ्य हूं और देश की कप्तानी कर रहा हूं। इसके साथ ही विराट कोहली ने अपनी इस सफलता का श्रेय पत्नी अनुष्का को दिया।

पत्नी को दिया श्रेय
विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली सफलता का श्रेय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया, उन्होने बताया कि वो कठिन समय में उनकी ताकत बनी रही, anushka-viratवो पूरे दौरे में मेरा हौसला बनाये रखी, मैं इसके लिये निश्चित रुप से मैं उनका आभारी हूं, साथ ही विराट ने ये भी कहा कि निश्चित तौर पर आप मोर्चे से अगुवाई करना चाहते हैं, ये अद्भुत लगता है।

सेंचुरियन में 35वां शतक
आपको बता दें कि टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया 6ठां एकदिवसीय मैच भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत लिया। Virat Century1इस मुकाबले में विराट कोहली ने नाबाद 35वां शतक जड़ा, उन्होने महड 82 गेंदों में ही अपनी सेंचुरी पूरी कर दी, और आखिर तक नाबाद रहे, विराट कोहली ने 96 गेंदों में 129 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

धारदार गेंदबाजी
टॉस जीतकर विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को बैटिंग का न्योता दिया, एक बार फिर से भारतीय गेंदबाजी के सामने प्रोटियाज बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिये, shardul Thakurसाउथ अफ्रीका की टीम 204 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिये, उनके अलावा बुमराह और चहल ने 2-2 विकेट झटके, तो पांड्या और कुलदीप यादव के नाम भी 1-1 विकेट रहा।

रोहित शर्मा फेल
पिछले मैच के शतकवीर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बार फिर से फेल रहे, उन्होने शुरुआत अच्छी की, लेकिन उस पारी को आगे नहीं बढा सके, Rohit Sharma2वो एन्गिडी लुंगी की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हुए, रोहित शर्मा ने 13 गेंदों में 15 रन बनाये, जिसमें तीन चौके भी शामिल थे।

विराट को मिला मैन ऑफ द मैच एंड सीरीज
कप्तान विराट कोहली को 6ठें मुकाबले में नाबाद शतकीय पारी के लिये मैच ऑफ द मैच घोषित किया गया, साथ ही उन्हें मैच ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी मिला। Virat Kohli Jerseyआपको बता दें कि कप्तान कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 मैचों की सीरीज में 3 शतक की मदद से 558 रन बनाये।

टीम इंडिया ने रचा इतिहास
मालूम हो कि 26 साल के इतिहास में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में आजतक कोई वनडे सीरीज नहीं जीत सकी थी। लेकिन इस बार विराट कोहली की सेना ने कमाल कर दिया। Team India ODI16 मैचों की सीरीज में टीम 5-1 से विजयी रही। इससे पहले 26 साल में भारतीय टीम अफ्रीकी धरती पर सिर्फ 5 वनडे मैच ही जीत सकी थी, लेकिन इस बार विराट की अगुवाई में टीम इंडिया ने 16 दिनों में ही 5 वनडे जीत लिया।

स्पिन जोड़ी का कमाल
दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे पर भारतीय स्पिनर्स ने भी कमाल की गेंदबाजी की। उन्होने प्रोटियाज बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। chahal yadavइस दौरे पर 53 में से 33 विकेट स्पिनरों के हिस्से में आई। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 17 और युजवेंद्र चहल ने 16 विकेट हासिल किये। ये दोनों गेंदबाज इस सीरीज में विकेट हासिल करने वालों की सूची में टॉप पर हैं।

अब टी-20 सीरीज
आपको बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था, हालांकि जोहानिसबर्ग में टीम इंडिया ने चैंपियन की तरह खेल दिखाया, Team India ODIउसके बाद वनडे सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीकी टीम पर पूरी तरह से हावी दिखी। अब 18 फरवरी से तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरु हो रही है। इस सीरीज को भी विराट कोहली हर हाल में जीतना चाहेंगे।