आईपीएल : जैसे-तैसे ऑक्शन में बिक तो गये, लेकिन इन क्रिकेटरों को उठाना पड़ा करोड़ों का नुकसान

IPL Player

आईपीएल ऑक्शन : बायें हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा है, जबकि पिछले सीजन में वो केकेआर के कप्तान थे।

New Delhi, Jan 29 : आईपीएल के नये सीजन के लिये बंगलुरु में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में कुल 169 खिलाड़ी बिक गये, इस दौरान कई क्रिकेटर ऐसे भी रहे, जो बिक तो गये, लेकिन पिछले सीजन के मुकाबले उन्हें काफी कम कीमत मिली, जिसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान हो है, इस मामले में टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार क्रिकेटर गौतम गंभीर सबसे आगे हैं, उनके अलावा युवराज सिंह को भी अच्छा-खासा नुकसान उठाना पड़ा है। तो आइये आपको बताते हैं कौन-कौन वो खिलाड़ी हैं, जिन्हें इस बार आईपीएल में नुकसान उठाना पड़ा।

गौतम गंभीर
बायें हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा है, जबकि पिछले सीजन में वो केकेआर के कप्तान थे, Gautam-Gambhirकेकेआर ने पिछले साल उन्हें 12.5 करोड़ रुपये दिये थे, इस सीजन में बिकने के बावजूद उन्हें 9.7 करोड़ रुपये का घाटा हो गया है, हालांकि दिल्ली लौटने के बाद गंभीर काफी खुश हैं, आपको बता दें कि गौतम गंभीर दिल्ली के ही रहने वाले हैं, और आईपीएल में शुरुआती दो सीजन इस टीम से खेल चुके हैं।

डेविड मिलर
विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर को किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 करोड़ में राइट टू मैच के जरिये रिटेन किया है, आपको बता दें कि Millerपिछले सीजन में भी मिलर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में ही थे, तब उन्हें टीम ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, इस तरह से सबसे ज्यादा नुकसान वालों की सूची में मिलर दूसरे नंबर पर हैं, उन्हें 9.3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

शेन वाटसन
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वाटसन को चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 04 करोड़ में खरीदा है, इससे पहले वो आरसीबी से खेलते थे, watsonपिछले साल आरसीबी ने उन्हें 9.5 करोड़ रुपये दिये थे, यानी इस साल स्टार ऑलराउंडर को करीब 5.5 करोड़ का नुकसान हुआ है।

युवराज सिंह
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ में खरीदा है, आपको बता दें कि युवी इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेलते हैं,Yuvraj Singh तब उन्हें हैदराबाद की टीम ने 7 करोड़ में खरीदा था, यानी इस साल युवी को 5 करोड़ का नुकसान हुआ है, हालांकि उससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने युवराज को 16 करोड़ की कीमत में खरीदा था। तब वो आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी थे।

अजिंक्य रहाणे
रहाणे को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आरटीएम के जरिये रिटेन किया है, उन पर किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ की बोली लगाई थी, Rahaneलेकिन राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें राइट टू मैच के जरिये रिटेन कर लिया। रहाणे पिछले सीजन में 9.5 करोड़ में बिके थे, यानी इस साल उन्हें भी करीब 4.5 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

कीरोन पोलार्ड
पोलार्ड टी-20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माने जाते हैं, उन्हें मुंबई इंडियंस ने राइट टू मैच के जरिये रिटेन किया, आपको बता दें कि Pollardपोलार्ड को पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने 9.5 करोड़ रुपये दिये थे, जबकि इस साल उन पर सबसे ज्यादा बिड 5.4 करोड़ का लगा, जिसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिटेन कर लिया, इस साल पोलार्ड को करीब 4.1 करोड़ का नुकसान हुआ।

हरभजन सिंह
स्टार स्पिनर हरभजन सिंह को चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेस प्राइस 2 करोड़ में खरीदा, जबकि पिछले साल मुंबई इंडियंस ने उन्हें 5.5 करोड़ रुपये दिये थे। Harbhajan Singh1आपको बता दें कि भज्जी ने पिछले दस सीजन मुंबई इंडियंस के लिये ही खेले हैं, आईपीएल में पहली बार वो किसी और टीम की तरफ से उतरेंगे, भज्जी को इस साल 3.5 करोड़ का नुकसान हुआ।

फाफ डुप्लेसी
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 1.6 करोड़ में खरीदा, पिछले साल भी वो सीएसके की तरफ से ही खेले थे, Faf du plesisतब उन्हें 4 करोड़ रुपये दिये गये थे, लेकिन इस बार उनके नाम पर ज्यादा बोली नहीं लगी। इस साल डुप्लेसी को 2.4 करोड़ का नुकसान हुआ।