दिल्ली पुलिस ने पकड़ी करोड़पति नौकरानियां, खुलासे सुन हैरान रह जाएंगे आप

दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने इस गिरोह का पर्दाफाश किया है, पुलिस के अनुसार ये सभी महिलाएं बीते कई सालों से दिल्ली में एक्टिव हैं।

New Delhi, Nov 30 : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है, जी हां, क्राइम ब्रांच ने करोड़पति नौकरानियों को पकड़ा है, इन महिलाओं ने पुलिस के सामने ऐसे-ऐसे खुलासे किये हैं, जिसे जानकर पुलिस वाले भी हैरान हैं। दरअसल ये सभी महिलाएं दिल्ली के पॉश इलाकों में बसे घरों में जाकर मेड की नौकरी करती थी, कुछ दिन वहां गुजारने के बाद घर का सारा माल लेकर फरार हो जाती थी।

पुलिस ने किया पर्दाफाश
दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने इस गिरोह का पर्दाफाश किया है, पुलिस के अनुसार ये सभी महिलाएं बीते कई सालों से दिल्ली में एक्टिव हैं, delhi Police1लेकिन कभी पकड़ी नहीं गई। पुलिस के अनुसार ये महिलाएं पॉश इलाके की कोठियों को टारगेट बनाती थी, चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देने का बाद अगले कुछ दिन भूमिगत हो जाती थी, फिर मामला शांत होने के बाद वापस दिल्ली आती थी।

सभी महिलाएं बिहार की रहने वाली
पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पकड़ी गई सभी महिलाएं बिहार के भागलपुर की रहने वाली है, crimeवो यहां पर दिल्ली के पॉश इलाके जैसे न्यू फ्रेंडस कॉलोनी, हौज खास, मियांवली नगर इलाके में घूमती थी, वहां कोठियों में जाकर अपना दुखड़ा सुनाती और काम की मांग करती, कुछ लोग तो काम नहीं देते, लेकिन कई बार उनका दुख सुन लोग काम कर रख लेते थे।

काम मिल जाने के बाद मालिक का दिल जीत लेती थी
काम मिल जाने के बाद महिलाएं मन लगा कर काम करती थी, जिससे मालिक को लगता था कि वो महिला जरुरतमंद थी, उसे काम पर रखकर अच्छा किया, Crime2महिलाएं दो से तीन महीने तक अच्छे से काम करती थी, जिससे घर में सब कुछ नॉर्मल जैसा लगता था, घर के लोग उस पर भरोसा करने लगते थे, तभी एक दिन वो लूट और चोरी की वारदात को अंजाम देती और सारा माल लेकर चंपत हो जाती।

चोरी के बाद बिहार चली जाती थी
महिलाओं ने बताया कि जैसे ही वो चोरी या लूट की वारदात को अंजाम देती थी, कुछ दिनों के लिये भागलपुर चली जाती थी, ताकि जब तक लोग उसे भूल ना जाएं, Delhi Police3या मामला शांत ना हो जाए, तब तक वो नहीं आती थी। अगर महिलाओं को दुबारा दिल्ली आना भी पड़ता था, तो नोएडा या फिर गाजियाबाद में जाकर रहती थी, ताकि दिल्ली के उस इलाके से दूरी बनी रहे।

गिरोह की सात महिलाएं गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने जानकारी दी कि इस गिरोह की अब तक 7 महिलाएं गिफ्तार हो चुकी है, जबकि अभी कुछ और महिलाओं की तलाश जारी है, Jail2जो गैंग की सदस्या है, साथ ही पुलिस ने ये बताया कि इन महिलाओं के पास से करीब एक करोड़ रुपये के सोने और हीरे के जेवर और नकदी बरामद हुए हैं, इन महिलाओं ने खुद ही चोरी की बात कबूल की है।

पुलिस ने क्राइम ब्रांच को सौंपा था केस
दिल्ली पुलिस से बचने के लिये ये महिलाएं नोएडा और गाजियाबाद में किराये के मकान में रहती थीं, एक दो वारदात के बाद अगले कुछ महीनों के लिये भागलपुर लौट जाती थी, Delhi Police HQदिल्ली के अलग-अलग इलाकों में एक ही तरीके से 5 चोरियां होने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया था, पुलिस के पास कई आरोपी महिलाओं की सीसीटीवी तस्वीरें भी थी।

ऐसे देती थी चोरी की वारदात को अंजाम
गिरफ्तार महिलाओं ने बताया कि वो एक या दो संख्या में जाकर कोठियों और फ्लैटों में घरेलू सहायिका, मेड की नौकरी मांगती थी, Delhi Police13एक दो महीने अच्छे से काम कर मालिक का विश्वास जीत लेती थी, फिर एक दिन मौका देख अपनी एक और महिला साथी को बुला लेती थी, वो मालकिन को बातों में उलझा देती, और दूसरी महिला साड़ी या फिर शॉल में जेवर और पैसे लेकर फरार हो जाती।

गाजीपुर से हुई गिरफ्तार
25 नवंबर को पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि इस गिरोह की कुछ महिला सदस्या दिल्ली के गाजीपुर बस डिपो के पास आने वाली है, arrest-cuffs-handcuffs-police-crimeपुलिस ने वहां पर इन महिलाओं को गिरफ्तार करने के लिये पूरा जाल बिछा रखा था, जैसे ही वो महिलाएं वहां पहुंची, पुलिस ने तुरंत उन्हें गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस इन महिलाओं से पूछताछ कर रही हैं, उन्हें भरोसा है कि इस गैंग की कुछ और सदस्य पुलिस पकड़ से बाहर है।