CSK Vs DC- आज के मुकाबले में इन पांच दिग्गजों पर रहेगी दुनिया की नजर!

Pant dhoni

दिल्ली के लिये पिछला सीजन शानदार रहा, टीम फाइनल तक पहुंची थी, वहीं दूसरी ओर सीएसके क्वालिफाई भी नहीं खेल पाई थी।

New Delhi, Apr 10 : आईपीएल 2021 का शुभारंभ हो चुका है, पहली ही मैच रोमांच की सारी हदों को पार कर गया, आखिरी गेंद पर आरसीबी ने मुंबई को दो विकेट से हराया, दूसरी ओर आज एक और शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा, जहां दिल्ली की टक्कर चेन्नई सुपरकिंग्स से होगी, गुरु और चेले की इस जंग का गवाह मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम बनेगा, श्रेयस की गैरमौजूदगी में दिल्ली की कमान युवा ऋषभ पंत संभालेंगे। दिल्ली के लिये पिछला सीजन शानदार रहा, टीम फाइनल तक पहुंची थी, वहीं दूसरी ओर सीएसके क्वालिफाई भी नहीं खेल पाई थी। इस रोमांचक मुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर पूरी दुनिया की नजरें जमी होगी।

शिखर धवन
बीता सीजन शिखर के लिये काफी उतार-चढाव भरा रहा, जहां एक तरफ उन्होने पिछले सीजन के शुरुआती 6 मैचों में 122.22 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 132 रन ही बना सके थे, रन के लिये तरसता ये खब्बू बल्लेबाज आखिरी 11 मुकाबलों में जमकर गरजा, गियर शिफ्ट करते हुए 11 मुकाबलों में 152.35 की स्ट्राइक रेट से 486 रन कूट दिये, ये धवन का ही कमाल था कि उनकी टीम पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंची, यूएई में खेले गये इस टूर्नामेंट में गब्बर ने कुल 618 रन बनाये थे, जिसमें 2 शानदार शतक भी शामिल था, इस साल भी दिल्ली को अपने इस अनुभवी सलामी बल्लेबाज से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ऋषभ पंत
श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्ली के नये कप्तान ऋषभ पंत अब दोहरी जिम्मेदारी होगी, पिछला आईपीएल ऋषभ के लिये कुछ खास नहीं था, वहीं टीम इंडिया के लिये खेलते हुए 4-5 महीनों में पंत का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा, इस साल आईपीएल में ऋषभ अपनी दोनों जिम्मेदारियों को बखूबी निभाकर दिल्ली की टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।

सुरेश रैना
यूं ही नहीं बायें हाथ के इस बल्लेबाज को मिस्टर आईपीएल कहा जाता है, रैना का नाम आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में लिया जाता है, वो विराट के बाद टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उनका स्ट्राइक रेट 137.14 और औसत 33.34 का है, बीते सीजन वो निजी कारणों से आईपीएल छोड़कर चले आये थे, इस साल रैना फिर पीली जर्सी में नजर आएंगे।

स्टीव स्मिथ
मौजूदा दौर में विश्व क्रिकेट के बिग थ्री में शुमार स्मिथ खेल के हर प्रारुप में फिट हैं, हाल ही में संपन्न वनडे सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ उनका बल्ला जमकर बोला था, बीता आईपीएल सीजन भी ठीक-ठाक रहा, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान को ही नीलामी से पहले बाहर का रास्ता दिखा दिया, इस बार स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स की हिस्सा हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी
सीएसके के कप्तान धोनी के लिये पिछला सीजन बुरे सपने जैसा था, पिछले साल माही और उनकी टीम के खराब प्रदर्शन पर काफी लोगों ने सवाल खड़े किये थे, पिछले साल आईपीएल में धोनी ने 116.27 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 200 रन ही बनाये थे, साथ ही टीम भी कुछ खास नहीं कर सकी थी।

https://www.youtube.com/watch?v=OzWEu99tu6c