लंदन रिटर्न, IIM पासआउट उर्वशी सिंह पंचायत चुनाव में आजमा रहीं भाग्य, बड़े राजनेता थे ससुर और दादा

यूपी में हो रहे पंचायत चुनाव में इस बार कुछ खास चेहरे चर्चा में हैं, एक्ट्रेस दीक्षा सिंह के अलावा एक नाम उर्वशी सिंह का भी है । कौन हैं ये, आगे जानिए ।

New Delhi, Apr 09: लंदन रिटर्न, आईआईएम पासआउट उर्वशी सिंह यादव का नाम इन दिनों यूपी में चर्चा में हैं, दरअसल ये बतौर उम्‍मीदवार अपना भाग्य आजमाने चुनावी मैदान में उतरी हैं । उर्वशी सिंह यादव पूर्व कैबिनेट मंत्री दिवंगत पारसनाथ यादव की पुत्र-वधू हैं । उर्वशी ने जौनपुर जिले में वार्ड नंबर 51 से जिला पंचायत के लिए नामांकन भरा है । इस सीट पर सूबे के कई राजनीतिक दिग्गज किस्मत आजमा रहे हैं, जिसके चलते ये हॉट सीट मानी जा रही है ।

लंदन से की है पढ़ाई पूरी
उर्वशी सिंह यादव ने 10वीं और 12वीं की पढ़ाई मेरठ से पूरी की है, इसके बाद उन्‍ळोंने एमिटी यूनिवर्सिटी से बीटेक किया । बीटेक के बाद वो एमबीए करने के लिए लंदन चल गई। यहां उन्होंने आईआईएम से एमबीए की पढ़ाई पूरी की । उनके पिता महेंद्र पाल सिंह एक आईपीएस अफसर है तो वहीं मामा राजेंद्र सिंह राणा अखिलेश यादव सरकार में राज्य मंत्री थे।

पारसनाथ यादव के छोटे बेटे की पत्‍नी हैं उर्वशी
पूर्व कैबिनेट मंत्री और मिनी मुलायम कहलाने वाले स्व. पारसनाथ यादव के छोटे बेटे वेद यादव से उर्वशी यादव की शादी हुई है । खबरों के मुताबिक, उर्वशी सिंह यादव के परदादा का भी राजनीति में रसूख रहा है, ठाकुर विजय पाल सिंह ने 1971 के लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरनगर से चौधरी चरण सिंह को चुनाव में मात दी थी। उर्वशी के  जेठ लकी यादव भी मल्हनी से विधायक हैं।

क्षेत्र का विकास प्राथमिकता
उर्वषी यादव अगर चुनाव जीतती हैं तो ऐसा माना जा रहा है कि उन्‍हें सपा से जिला पंचायत अध्यक्ष की प्रत्याशी भी घोषित किया जा सकता है । अपनी चुनाव की रणनीति के बारे में उन्‍होंने कहा कि पति का राजनीतिक अनुभव और अपने मैनेजमेंट की पढ़ाई का उपयोग करके वह अपने क्षेत्र का बेहतर विकास कर सकती हैं। फिलहाल वो अपने क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी व्यवस्था को ठीक करना चाहती हैं ।