डेविड वॉर्नर ने अफ्रीकी विकेटकीपर का गिरेबान पकड़ा, वीडियो हुआ वायरल

warner 1

डरबन में पहले टेस्ट मैच के दौरान डेविड वॉर्नर ने अफ्रीकी खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक के साथ जो हरकत की, उस से वो भारी मुश्किल में फंस सकते हैं।

New Delhi, Mar 05: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच में टेस्ट मैच की सीरीज चल रही है, कंगारू टीम अफ्रीका के दौरे पर है, पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया है, इस टेस्ट मैच के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिस ने क्रिकेट को शर्मसार कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी वैसे भी इस बात को लेकर बदनाम हैं कि वो विरोधी टीम को हराने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं, अब एक वीडियो सामने आया है, जिस में ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर अफ्रीकी टीम के बल्लेबाज को मारने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। वो भी ड्रेसिंग रूम वापस लौटते समय.

वॉर्नर की हरकत
डेविड वॉर्नर गर्म मिजाज खिलाड़ी मने जाते हैं, वो पहले भी कई बार विवादों में फंस चुके हैं, अच्छा बल्लेबाज होने का मतलब ये नहीं कि आप अच्छे इंसान भी हों, डरबन टेस्ट के दौरान वॉर्नर साउथ अफ्रीकी विकेट कीपर क्विंटन डी कॉक से भिड़ गए. घटना चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद की है। सभी खिलाड़ी वापस पवेलियन की तरफ लौट रहे थे। उसी समय वॉर्न अपना आपा खो बैठे।

सीसीटीवी में कैद हुई धक्कामुक्की
डेविड वॉर्नर अपने साथी खिलाड़ियों के साथ वापस लौट रहे थे, ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियां चढ़ने के दौरान वॉर्नर ने अफ्रीकी विकेट कीपर क्विंटन डी कॉक के साथ मारपीट करने की कोशिश की। सीसीटीवी में साफ दिख सकता है कि वॉर्नर अपने पीछे से आ रहे क्विंटन डी कॉक की ओर चिल्लाते हुए झपटे. अगर वॉर्नर को शांत न कराया जाता तो अनर्थ हो जाता। उस्मान ख्वाजा ने उनको रोका।

ये है वीडियो में
आप वीडियो में देख सकते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सीढ़ियों पर चढ़ते हुए ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे हैं. वॉर्नर बहुत गुस्से में दिखाई देते हैं और वो क्विंटन डी कॉक को कुछ कहते हैं. डी कॉक ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों के पीछे हैं. टिम पेन और उस्मान ख्वाजा वॉर्नर को डी कॉक से दूर रखने की कोशिश करते हैं. आखिर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ वॉर्नर को अपने ड्रेसिंग रूम की ओर खींच ले जाते हैं.

डी कॉक रहे शांत
वीडियो में जहां डेविड वॉर्नर गुस्से में दिख रहे हैं, वो डी कॉक से भिड़ने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं डी कॉक बिलकुल शांत हैं, वो अपने साथी खिलाड़ी के साथ वापस लौट आए, अगर डी कॉक भी भड़क जाते तो मामला और खराब हो सकता था। अब कहा जा रहा है कि इस विवाद के बाद वॉर्नर फिर से मुश्किल में फंस सकते हैं। इस की जांच शुरू हो गई है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया करेगा जांच
दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई झड़प का मुद्दा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तक पहुंच गया है। जिस ने कहा है कि वो इसकी जांच कर रहा है। बताया जा रहा है कि चौथी पारी में अफ्रीकी बल्लेबाज मार्करम और डी कॉक जिस तरह से लक्ष्य का पीछा कर रहे थे, उस से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी झल्ला गए थे, जिसका अंजाम इस झड़प के रूप में सामने आया है।

पहले भी सस्पेंड हो चुके हैं वॉर्नर
ये पहली बार नहीं है जब वॉर्नर किसी विवाद में फंसे हैं, इस से पहले साल 2013 में वो इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट को मुक्का मार चुके हैं। जिसके बाद वॉर्नर को सस्पेंड कर दिया गया था. वॉर्नर पर 11.5 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगा था. अब देखना है कि क्या इस बार भी वॉर्नर के खिलाफ एक्शन लिया जाता है, वीडियो के आधार पर तो वो फंस चुके हैं।