छोले-भटूरे खाने के बाद राहुल गांधी संग अनशन पर बैठे कांग्रेस नेता, तस्वीर वायरल होने पर लवली ने दी सफाई

Delhi Congress

राहुल गांधी के द्वारा बुलाये गये इस उपवास में ये दूसरा विवाद है, इससे पहले सिख दंगों के आरोपी कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार के राजघाट पहुंचने पर भी विवाद हुआ था।

New Delhi, Apr 09 : देशभर में दलितों पर हो रहे कथित अत्याचारों के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में उपवास रख रही है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद दिल्ली में राजघाट पर उपवास पर बैठे हैं, लेकिन इन सब के बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिससे उनके उपवास की किरकिरी हो सकती है। इस तस्वीर में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन, हारुन यूसूफ, अरविंदर सिंह लवली छोले-भटूरे खाते दिख रहे हैं। आपको बता दें कि इस तस्वीर को दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता ने ट्वीट किया है।

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता ने किया ट्वीट
इस तस्वीर को दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने ट्वीट किया है, उन्होने तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, Khuranaकांग्रेस के नेताओं ने लोगों को राजघाट पर अनशन के लिये बुलाया है। खुद एक रेस्तरां में बैठकर छोले-भटूरे के मजे ले रहे हैं, सही वेबकूफ बनाते हैं। आपको बता दें कि हरीश खुराना दिल्ली के पूर्व सीएम मदन खुराना के बेटे हैं, और दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हैं।

मनोज तिवारी ने किया री-ट्वीट
दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता के इस ट्वीट को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी री-ट्वीट किया है, उन्होने इस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा है, Manoj Tweetउपवास या उपहास, 3 घंटे भी बिना खाए नहीं रह पाए। ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस पर अजब-गजब कमेंट कर रहे हैं, तो कोई इसे पहले की तस्वीर बता रहा है।

लवली ने स्वीकारा आज की है तस्वीर
दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और तस्वीर में दिखने वाले अरविंदर सिंह लवली ने स्वीकार किया है कि ये तस्वीर पुरानी नहीं बल्कि आज की है। arvinder singh lovelyउन्होने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि ये तस्वीर सुबह आठ बजे से पहले की है। इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि ये सांकेतिक उपवास था, पूरे दिन का नहीं था, उपवास सुबह साढे दस बजे से शुरु होना था, इसमें कोई दिक्कत नहीं है, कि सुबह हमने नाश्ता कर लिया।

टाइटलर पर भी विवाद
आपको बता दें कांग्रेस के द्वारा बुलाये गये इस उपवास में ये दूसरा विवाद है, इससे पहले सिख दंगों के आरोपी कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार के राजघाट पहुंचने पर भी विवाद हुआ था।jagdish कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उपवास वाले स्थल पर पहुंचने से पहले ही विवाद शुरु हो गया था। बताया जा रहा है कि जैसे ही टाइटलर राजघाट पहुंचे, अजय माकन ने उनके कान में जाकर कुछ कहा, जिसके बाद वो वापस चले गये।

दो घंटे के उपवास पर बैठेंगे राहुल गांधी
आपको बता दें कि दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो घंटे के सांकेतिक उपवास पर बैठे हैं। rahul-gandhi-plenary-sessionराहुल गांधी के अलावा दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन समेत दिल्ली कांग्रेस के कई अन्य भी वहां मौजूद है। राजघाट पहुंचने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने सबसे पहले महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

क्यों कर रहे हैं उपवास ?
मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी सीबीएसई पेपर लीक, पीएनबी घोटाला, कावेरी मुद्दे, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और देश भर में दलितों के खिलाफ हो रहे हमले और अत्याचार जैसे महत्वपूर्ण cONGRESS Protestविषयों पर संसद में चर्चा कराने को लेकर सरकार की नाकामी के खिलाफ उपवास और धरना दे रही है। इस धरने की अगुवाई राहुल गांधी कर रहे हैं।