दिल्ली में क्यों बिक रही है सस्ती शराब?, डिस्काउंट और ऑफर्स का गणित जानिये

wine shop

दिल्ली के ज्यादातर ठेकों ने अपनी रेट लिस्ट छपवा रखी है, दावा है कि उनके यहां शराब गुरुग्राम, नोएडा से सस्ती है। ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि दिल्ली में शराब सस्ती क्यों बिक रही है।

New Delhi, Feb 18 : दिल्ली में इन दिनों शराब के ठेकों पर लंबी-लंबी लाइनें दिख रही है, वजह है कई ठेकों पर डिस्काउंट में शराब मिल रही है, हर वर्ग के लोग सस्ती शराब के चक्कर में लाइन में लगे दिखते हैं, कोई पेटी की पेटी खरीद कर रहा है, तो कोई एक दो बोतल में ही खुश है, दिल्ली के शराब के रेट्स इतने कम होने की वजह है नई आबकारी नीति। राजधानी के ठेकों पर 40 फीसदी डिस्काउंट के साथ शराब बिक रही है, इसके अलावा एक लो एक मुफ्त का ऑफर भी जो पहले कभी नहीं हुआ, हालांकि इस बीच एक फेक न्यूज पर वायरल हो रही है, कि भारत सरकार ने ऐलान किया है कि शराब खरीद के लिये आधार या राशन कार्ड दिखाना जरुरी होगा, जो सच नहीं है, सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है।

दिल्ली में शराब के रेट
दिल्ली के ज्यादातर ठेकों ने अपनी रेट लिस्ट छपवा रखी है, दावा है कि उनके यहां शराब गुरुग्राम, नोएडा से सस्ती है। ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि दिल्ली में शराब सस्ती क्यों बिक रही है, liquor तो आइये इसके कारण आपको बताते हैं।
नई आबकारी नीति के चलते कई ब्रैंड्स की शराब काफी सस्ती हो गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ ठेकों पर एमआरपी पर 40 फीसदी तक डिस्काउंट चल रहा है।
कई दुकानें एक के साथ एक फ्री का ऑफर भी दे रही है।
दिल्ली में इससे पहले शराब पर इतनी छूट कभी नहीं दी गई थी।

नई आबकारी नीति के तहत दिल्ली सरकार ने शराब के रेट की अधिकतम सीमा तय कर रखी है, ठेकों को इससे कम पर ही शराब बेचनी है, ज्यादा पर नहीं।
शराब की दुकानों के बीच कॉंम्पिटीशन बढ रहा है, नतीजा ग्राहकों की बल्ले-बल्ले हो गई है।
सस्ती शराब लेने के लिये टूट पड़े हैं लोग

https://youtu.be/Xbf3UuWewqU