मोदी सरकार दे रही घर बैठे 50 हजार रुपये कमाने का मौका, कोई भी हो सकता है शामिल

rupees2

अगर आप डिजाइनिंग में माहिर हैं, तो आप भारतनेट प्रोजेक्ट के लिये लोगो तैयार कर मोदी सरकार को भेज सकते हैं।

New Delhi, Apr 30 : मोदी सरकार ग्रामीण भारत में इंटरनेट पहुंचाने के लिये नई स्कीम लेकर आई है, भारतनेट नाम से प्रोजेक्ट शुरु किया गया है। इस प्रोजेक्ट के तहत करीब 2.5 लाख ग्राम पंचायत को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा जाएगा। इस प्रोजेक्ट के लिये एक छोटा सा काम करके आप 50 हजार रुपये कमा सकते हैं, जी हां, केन्द्र सरकार इस प्रोजेक्ट के लिये के लिये लोगो तैयार करवा रही है, जिसका लोगो फाइनल किया जाएगा, उसे 50 हजार रुपये दिये जाएंगे।

लोगो तैयार करें
अगर आप डिजाइनिंग में माहिर हैं, तो आप भारतनेट प्रोजेक्ट के लिये लोगो तैयार कर केन्द्र सरकार को भेज सकते हैं। google-adsenseइसके लिये आपको ज्यादा भाग-दौड़ करने की जरुरत नहीं है, आप लोगो तैयार कर ऑनलाइन ही उसे सबमिट कर सकते हैं। इसे तैयार करने के नियम और शर्ते तय हैं, उन्हीं के तहत आपको लोगो तैयार करना होगा। जिसके बाद आपको ईनाम भी दिया जाएगा।

ईनाम मिलेगा
जिसका लोगो सबसे अच्छा होगा, या फिर ये कहें कि सरकार को पसंद आएगा, उन्हें 50 हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा, bharat net1इसके अलावा उन लोगों को भी ईनाम दिया जाएगा, जिनका काम संतोषजनक होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार पांच लोगों को 10-10 हजार रुपये दिये जाएंगे, जिनका लोगो सरकार को पसंद आएगा।

15 मई से पहले करना होगा एंट्री
अगर आप डिजाइनिंग में माहिर हैं और इसमें हिस्सा लेना चाहते हैं, तो आपको 15 मई से पहले अपनी एंट्री जमा करनी होगी। Bharat_net_projectआप www.mygov.in/task/bharatnet-log0-design-contest/ पर क्लिक कर इसके सभी नियम और शर्ते भी देख सकते हैं, यहीं पर आप अपने डिजाइन भी ऑनलाइन ही भेज सकते हैं।

डिजिटल इंडिया
आपको बता दें कि साल 2014 में मोदी सरकार के आते ही प्रधानमंत्री ने डिजिटल इंडिया का नारा दिया था। bharat netतब से लगातार ग्रामीण भारत को प्रशासन से जोड़ने से लिये युद्धस्तर पर काम जारी है। हालांकि अभी भी ग्रामीण भारत में इंटरनेट नहीं पहुंचा है। इसी समस्या को दूर करने के लिये केन्द्र सरकार ने भारत नेट योजना की शुरुआत की है, इस योजना के तहत करीब 2.5 लाख गांवों को इंटरनेट से जोड़ा जाएगा।

हर गांव में बिजली
पीएम मोदी ने दावा किया है कि उनकी सरकार ने तय समय से पहले ही देश के हर गांव तक बिजली पहुंचाने में सफलता हासिल कर ली है। powerपीएम ने रविवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किये। उन्होने दावा किया, कि तय समय से 12 दिन पहले ही मणिपुर के लेसांग गांव में बिजली पहुंचने के साथ ही देश के सभी गांवों तक बिजली पहुंच गई है।

पीएम ने किया ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि 28 अप्रैल 2018 को नॉर्थ ईस्ट के दूरस्थ गांव तक बिजली पहुंच गई है, ये एक ऐतिहासिक दिन है,Modi3 इसके साथ ही उन्होने दूसरा ट्वीट भी किया जिसमें उन्होने लिखा कि कल हमने अपना एक वादा पूरा किया था, जिसके चलते कई भारतीयों की जिंदगी बदलने वाली है।