1-2 नहीं बल्कि 67 गोली मारकर हुई थी इस दबंग नेता की हत्या, गाड़ियों के नंबर और रंग से थी इनकी पहचान

Neeraj Singh

धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर दबंग नीरज सिंह और उनके तीन समर्थकों को हमलावरों ने 21 मार्च 2017 की शाम गोलियों से भून दिया था।

New Delhi, Mar 22 : धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर और दबंग कांग्रेस नेता नीरज सिंह की शूटरों ने पिछले साल 21 मार्च को गोली से भूनकर हत्या कर दी थी। इस हमले में नीरज सिंह को करीब 25 गोलियां लगी थी। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। हमलावरों ने एके-47 से उनकी गाड़ी पर हमला किया था, जिसमें पूर्व डिप्टी मेयर समेत 4 लोगों की मौत हो गई थी। आपको बता दें कि नीरज सिंह की इलाके में बहुत धाक थखी, लेकिन अचानक हत्या से सभी लोग शॉक्ड थे।

कैसे हुई थी हत्या ?
धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर दबंग नीरज सिंह और उनके तीन समर्थकों को हमलावरों ने 21 मार्च 2017 की शाम गोलियों से भून दिया था, Neeraj Singh4ये हमला उस समय किया गया, जब कांग्रेस नेता अपनी गाड़ी से स्टील गेट स्थित रघुकुल आवास जा रहे थे। जैसे ही नीरज सिंह की गाड़ी स्टील गेट के पास ब्रेकर के लिये धीमी हुई, हमलावरों ने तीन तरफ से घेर कर फायरिंग शुरु कर दी, करीब 100 राउंड गोलियां चलाई गई।

67 गोली के निशान
गाड़ी की अगली सीट पर बैठे नीरज सिंह को 25 गोलियां लगी, उनके शरीर पर 67 गोली लगने के निशान थे। सरेआम इस हमले में उनके साथ उनके निजी बॉडीगार्ड मुन्ना तिवारी, ड्राइवर घलटू और करीबी समर्थक अशोक यादव को भी गोली लगी। Neeraj Singh5चारों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।

काफिले के साथ चलती थी 10 गाड़ियां
मालूम हो कि नीरज सिंह के काफिले में एक ही नंबर की 10 गाड़ियां चलती थी। स्थानीय लोगों के अनुसार उनके गाड़ी का नंबर 4500 होता था, Neeraj Singh8और सभी गाड़ियां भी एक ही रंग की होती थी। वो जहां से भी निकलते थे, लोगों को पता चल जाता था कि नीरज सिंह का काफिला निकल रहा है।

बड़े भाई भी लेकर चलते हैं काफिला
आपको बता दें कि नीरज सिंह के चचेरे बड़े भाई और विधायक संजीव सिंह भी गाड़ियों का काफिला लेकर चलते हैं, उनके काफिले में भी शामिल गाड़ियों का एक ही नंबर होता है। Neeraj Singh2संजीव सिंह की गाड़ियों का नंबर 7007 है। वो भी लग्जरी और कई गाड़ियां काफिले में लेकर चलते हैं, ताकि इलाके में धाक बनी रहे।

शरीर का ऊपरी हिस्सा छलनी
जब शव का पोस्टमॉर्टम किया गया था, तो नीरज सिंह के शरीर से 17 गोलियां निकाली गई थीं, डॉक्टरों के अनुसार उनके शरीर में 67 छेद हो गये थे। Neeraj Singh7पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों की टीम ने बताया था कि 7-8 गोलियां नीरज के शरीर के आर-पार हो गई थीं, हमलावरों ने करीब से भी जाकर उन्हें गोली मारी थी।

शरीर के पूरे बॉडीपार्ट डैमेज थे
पूर्व डिप्टी मेयर को सभी गोलियां कमर के ऊपर मारी गई थी, गले से ऊपर चेहरे और सिर में 4-5 गोलियां मारी गई थी। Neeraj Singh6पोस्टमॉर्टम के अनुसार कांग्रेस नेता के शरीर का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से छलनी हो गया था। हर के हर जरुरी पार्ट डैमेज हो गये थे। इतना ही नहीं एक हाथ में गोली लगने और दूसरे में फ्रैक्चर होने की भी पुष्टि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुई है।

सपोर्टरों को लगी थीं 6-7 गोलियां
नीरज सिंह के अलावा उनकी गाड़ी में 3 और लोग मौजूद थी, लेकिन उन पर वैसा हमला नहीं किया गया। उन्हें 6-7 गोलियां ही मारी गई। Neeraj Singh3पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार अशोक यादव और बॉडीगार्ड मुन्ना तिवारी के शरीर से 2-2 गोलियां तथा ड्राइवर चंद्र प्रकाश के शरीर से 3 गोलियां निकाली गई थी। ड्राइवर को छाती, हाथ और सिर में गोली मारी गई थी।

चचेरे भाई पर हत्या का आरोप
आपको बता दें कि पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह के हत्या का उनके चचेरे भाई झरिया विधायक संजीव सिंह पर आरोप है। वो इस केस में पिछले 11 महीने से जेल में बंद हैं। Neeraj Singh1मृतक के परिजनों के अनुसार संजीव सिंह ही इस हत्याकांड के मास्टरमाइंड हैं, उन्होने नीरज सिंह की हत्या करवाने के लिये 2 करोड़ की सुपारी दी थी।