अमिताभ की कंगाली में धीरुभाई अंबानी ने की थी मदद, कही थी ऐसी बात, सुनकर भावुक हो गये मुकेश अंबानी!

amitabh

अमिताभ बच्चन ने बताया कि धीरुभाई ने बगैर किसी से सलाह-मशविरा किये अपने छोटे बेटे और मेरे मित्र अनिल को ये कहकर भेजा कि इसका बुरा वक्त चल रहा है, इसे कुछ पैसे दे दो।

New Delhi, Apr 11 : हर किसी का बुरा दौर आता है, ऐसा ही एक दौर बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने भी देखा था, अमिताभ की लाइप में एक ऐसा दौर भी आया, जब वो कंगाल हो चुके थे, और कुर्की तक के आदेश आ गये थे, हालांकि इसकी जानकारी जब रिलायंस इंडस्ट्रीज के संस्थापक धीरुभाई अंबानी को मिली. तो उन्होने मदद को हाथ आगे बढाया, रिलायंस इंडस्ट्रीज के 40वें स्थापना दिवस पर ये किस्सा खुद अमिताभ ने साझा किया था।

भावुक हो गये मुकेश अंबानी
2017 में रिलायंस कंपनी की 40वीं सालगिरह पर आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में महानायक अमिताभ बच्चन को भी आमंत्रित किया गया था, इस कार्यक्रम के दौरान मंच पर अमिताभ बच्चन ने कुछ ऐसी बात कही, कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी भावुक हो गये, किस्सा सुनाते हुए अमिताभ की भी आंख भर आई। अमिताभ ने कहा कि एक समय ऐसा भी आया था, जब मैं दिवालिया हो गया, मेरी कंपनी घाटे में चली गई, मेरा बैंक बैलेंस जीरो हो गया, एक ओर कमाई के सभी जरिये बंद थे तो दूसरी ओर सरकार की ओर से कुर्की के आदेश आ गये थे, अमिताभ के मुताबिक उस परिस्थिति में धीरूभाई अंबानी ने मदद को हाथ बढाया।

अनिल अंबानी को दिया आदेश
अमिताभ बच्चन ने बताया कि धीरुभाई ने बगैर किसी से सलाह-मशविरा किये अपने छोटे बेटे और मेरे मित्र अनिल को ये कहकर भेजा कि इसका बुरा वक्त चल रहा है, इसे कुछ पैसे दे दो, अमिताभ के अनुसार वो मदद की जितनी राशि देना चाह रहे थे, उससे उनकी सभी समस्याओं का समाधान हो सकता है। अमिताभ बच्चन ने कहा धीरुभाई की उस उदारता को देखकर मैं भावुक हो गया, लेकिन उन्हें लगा कि वो इसे स्वीकार नहीं कर पाएंगे, हालांकि इसके बाद स्थिति बेहतर होती चली गई, अमिताभ बच्चन ने अपने सिर पर सारे कर्ज चुका दिये।

दिग्गज कारोबारियों से कराया परिचय
इसी मंच पर अमिताभ ने एक और किस्सा सुनाया, उन्होने बताया कि धीरूभाई के यहां एक दावत में गये थे, जहां धीरुभाई अपने दिग्गज कारोबारी मित्रों के साथ बैठे हुए थे, अमिताभ वहां जाने से संकोच कर रहे थे, तो धीरूभाई ने खुद बुलाकर अपने पास बिठाया। अमिताभ के सामने ही उन्होने अपने दोस्तों से कहा, ये लड़का गिर गया था, लेकिन अपने बल पर फिर खड़ा हो गया, और मैं इसकी इज्जत करता हूं, अमिताभ आगे कहते हैं कि धीरुभाई का ये व्यवहार और उनके शब्द मेरे लिये उस धनराशि से हजारों गुना ज्यादा मूल्यवान थे।